Move to Jagran APP

IND vs NZ: भारतीय टीम से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में हुई बड़ी चूक, 'रोहित ब्रिगेड' पर लगा भारी जुर्माना

IND vs NZ भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 12 रन के करीबी अंतर से जीत दर्ज की। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में एक चूक भारी पड़ गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 20 Jan 2023 03:24 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2023 03:24 PM (IST)
भारतीय टीम ने पहले वनडे में तय समय पर तीन ओवर कम डाले थे

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच गुरुवार को हैदराबाद में खेला गया पहला वनडे रोमांच से भरपूर रहा। इस पैसा-वसूल मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 12 रन के करीबी अंतर से मात दी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेले गए पहले वनडे में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 50 ओवर में 349/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर ऑलआउट हुई थी।

loksabha election banner

भारत ने मैच जरूर जीता, लेकिन इसके बावजूद उससे एक बड़ी चूक हुई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा है। भारतीय टीम पर पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए मोटा जुर्माना लगाया गया है। भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगा है। मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने भारतीय टीम को निर्धारित समय से तीन ओवर कम फेंके जाने का दोषी पाया।

भारतीय टीम पर फैसला लेने से पहले समय का ध्‍यान रखा गया था। आईसीसी खिलाड़‍ियों और खिलाड़‍ियों के समर्थन अधिकारी की आचार संहिता में आर्टिकल 2.2 के मुताबिक तय समय में एक ओवर कम करने की स्थिति में खिलाड़‍ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगेगा। चूकि भारतीय टीम तय समय से तीन ओवर पीछे थी, इसलिए उस पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगा। भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन द्वारा लगाए अपराध को स्‍वीकार कर लिया है।

इसके चलते किसी औपचारिक कार्रवाई की जरुरत नहीं है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे शनिवार को रायपुर में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कोशिश मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी जबकि कीवी टीम सीरीज बराबर करने के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: Sunil Gavaskar ने Sarfaraz Khan को नजरअंदाज करने पर चयनकर्ताओं को लताड़ा, 'फैशन शो' की बात बोलकर निकाली भड़ास

यह भी पढ़ें: राशिद खान की इस लंबे कद के बल्‍लेबाज ने जमकर की कुटाई, एक ओवर में बना डाले 28 रन, देखें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.