Move to Jagran APP

IND vs NZ: अर्शदीप और उमरान मलिक ने वनडे में किया डेब्यू, साथी खिलाड़ियों ने कहा, कैमरा इधर है

टी20 में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान थे लेकिन अब वह भुवनेश्वर कुमार मोहम्मद सिराज और इशान किशन जैसे कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ घर वापस लौट आए हैं। शिखर धवन ने एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है।

By Umesh KumarEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 09:31 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 09:31 AM (IST)
IND vs NZ: अर्शदीप और उमरान मलिक ने वनडे में किया डेब्यू, साथी खिलाड़ियों ने कहा, कैमरा इधर है
अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने वनडे में किया डेब्यू।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पूरी टी20 सीरीज में बेंच पर बैठे रहने के बाद आखिरकार संजू सैमसन और उमरान मलिक को वनडे टीम में जगह मिल गई। इसके साथ ही अर्शदीप ने भी वनडे में अपना डेब्यू किया। तीन मैचों की T20I सीरीज में सैमसन और मलिक को एक भी गेम नहीं देने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन की भारी आलोचना हुई।

loksabha election banner

टी20 में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान थे, लेकिन अब वह भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज और इशान किशन जैसे कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ घर वापस लौट आए हैं। शिखर धवन ने एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है।

शुक्रवार को ऑकलैंड मैदान पर दो भारतीय खिलाड़ियों ने वनडे में अपना डेब्यू किया। उमरान मलिक और अर्शदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई। दोनों तेज गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित किया है। कप्तान धवन ने अर्शदीप को वनडे कैप सौंपी, जबकि गेंदबाजी कोच साईराज बाहुतुले ने उमरान को वनडे कैप दी।

टोपी मिलने के बाद उतावले दिखे मलिक

बीसीसीआई ने कैप प्रेजेंटेशन सेरेमनी का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया, जिसमें लक्ष्मण डेब्यू के बारे में घोषणा करते नजर आ रहे हैं। धवन अर्शदीप के पास गए, उन्हें एकदिवसीय कैप सौंपी और उन्हें अपनी प्रथागत 'कबड्डी शैली' में जश्न मनाया।

मलिक को बहुतुले ने टोपी भेंट की, लेकिन इस घटना की घबराहट के साथ उत्साह इतना अधिक था कि मलिक ने उस पल को फिल्माने के ठीक पीछे कैमरापर्सन की उपस्थिति को नजरअंदाज कर गए। इस पर टीम के एक खिलाड़ी ने कहा- कैमरा इधर है, इस पर सब अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

पहले वनडे मैच के लिए टीम

न्यूजीलैंड टीमः फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन।

भारत टीमः शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़ें- आर अश्विन ने हार्दिक की कर दी धौनी से तुलना, कहा- थाला की ही तरह सोचते हैं पांड्या

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टीम को भारत आने के लिए अबतक नहीं मिला वीजा, आयोजक हुए परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.