Move to Jagran APP

IND vs AUS: शानदार फॉर्म में चल रहे Kuldeep Yadav नागपुर टेस्ट से हो सकते है बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम में कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sat, 04 Feb 2023 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 10:30 PM (IST)
IND vs AUS: शानदार फॉर्म में चल रहे Kuldeep Yadav नागपुर टेस्ट से हो सकते है बाहर, ये खिलाड़ी ले सकता है जगह
IND vs AUS 1st Test, Kuldeep Yadav (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS 1st Test, Kuldeep Yadav। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बता दें कि टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम में कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को भी शामिल किया गया है।

loksabha election banner

कुलदीप लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जिन्होंने वनडे और टी20 में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है, लेकिन इसके बावजूद भी नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग-XI में जगह मिलने की संभावना कम है। आइये जानते हैं कौन-सा खिलाड़ी कुलदीप की जगह प्लेइंग-XI में नजर आ सकता है।

IND vs AUS: पहले टेस्ट में Kuldeep Yadav को मौका मिलना मुश्किल

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वापसी करेंगे, ऐसे में उन्हें टीम इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जाएगा। जडेजा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे।

जडेजा (Ravindra Jadeja) ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। बता दें कि कुलदीप इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2022 टेस्ट सीरीज में कुल 8 विकेट चटकाए थे। इसके बाद कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे में कुल 8 विकेट चटकाए।

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ने 6 महीने बाद की शानदार वापसी

साल 2021 अगस्त महीने के बाद से भारत के लिए नहीं खेले रविंद्र जडेजा ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की कप्तानी की थी। तमिलनाडु के खिलाफ जडेजा ने दूसरी पारी में सात विकेट हासिल करते हुए दमदार अंदाज में वापसी की थी। ऐसे में 60 टेस्ट में 242 विकेट ले चुके जडेजा के पास बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 250 विकेट पूरे करने का शानदार मौका होगा।

यह भी पढ़े:

Border Gavaskar Trophy इतिहास के ऐसे 5 मौके जब मैदान पर आपस में भिड़ गए थे भारत-ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

यह भी पढ़े:

VIDEO: Shreyas Iyer ने धवन के साथ NCA में किया जबरदस्त डांस, टेस्ट सीरीज से पहले दिए वापसी के संकेत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.