Move to Jagran APP

IND vs AUS Pitch Report: बल्‍लेबाज मचाएंगे गदर या गेंदबाजों का होगा हाहाकार? तिरुवनंतपुरम की पिच से किसे मिलेगी मदद?

भारतीय टीम रविवार को तिरुवनंतपुरम में ऑस्‍ट्रेलिया को मात देकर सीरीज में अपनी बढ़त दोगुना करना चाहेगी। वहीं मैथ्‍यू वेड के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेंगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मैच पर बारिश का संकट मंडरा रहा है लेकिन देखना दिलचस्‍प होगा कि अगर पूरा एक्‍शन हुआ तो पिच किसके लिए मददगार साबित होगी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 24 Nov 2023 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2023 12:55 PM (IST)
तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा दूसरा टी-20 मैच। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्‍ड स्‍टेडियम में पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्‍व वाली भारत ने पहले टी20 मैच में एक गेंद शेष रहते दो विकेट से जीत दर्ज की थी।

पहले मैच में सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जोश इंग्लिस की 50 गेंद में 110 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में, भारत 2 विकेट पर 22 रन बनाकर बैकफुट पर था, लेकिन ईशान किशन की 39 गेंद में 58 रन और सूर्या की 42 गेंद में 80 रन के रिंकू सिंह की 14 गेंद में नाबाद 22 रनों की पारी ने भारत को 19.5 ओवर में 2 विकेट से जीत दिला दी।

IND vs AUS दूसरा T20I: पिच रिपोर्ट

बता दें कि दूसरा टी-20 मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई है। यहां बड़े स्कोर नहीं बनते हैं। यहां खेले गए चार अंतरराष्ट्रीय मैच कम स्कोर वाले रहे हैं। पिछले तीन टी-20I में औसत स्कोर 114 है। यहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने दो बार जीत दर्ज की है। दूसरी पारी में ड्यू के चलते बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।

यह भी पढ़ें- WPL Auction 2024 की आ गई डेट, इस दिन लगेगी प्लेयरों पर बोली; 29 खिलाड़ी किए हैं रिलीज

IND vs AUS दूसरा T20I: मौसम का हाल

AccuWeather के अनुसार तिरुवनंतपुरम में 26 नवंबर को बारिश की 25 फीसदी संभावना है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, लेकिन मैच के दिन मौसम साफ रहने और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Josh Inglis ने 47 गेंद पर ठोका टी-20 अंतरराष्ट्रीय का पहला शतक, भारतीय गेंदबाजों की उधेड़ दी बखिया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.