Move to Jagran APP

इंग्‍लैंड की Lesbian क्रिकेटर ने शतक ठोककर अपनी एनिवर्सरी को बनाया स्‍पेशल, दिग्‍गज ऑलराउंडर ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

नेट सिवर ब्रंट उन महिला क्रिकेटरों में से हैं जिन्होंने महिला क्रिकेटर से ही शादी की। दो साल पहले नेट ने अपने ही देश की कैथरीन ब्रंट से शादी की थी। दोनों की शादी को कल ही दो साल पूरे हुए हैं और अगले दिन इस खिलाड़ी ने शानदार शतक जमा एनिवर्सरी का स्पेशल बना दिया। इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Wed, 29 May 2024 10:06 PM (IST)
इंग्‍लैंड की Lesbian क्रिकेटर ने शतक ठोककर अपनी एनिवर्सरी को बनाया स्‍पेशल, दिग्‍गज ऑलराउंडर ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
नेट सिवर ब्रंट की शानदार पारी, ठोका शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान की महिला क्रिकेटरों के बीच इस समय तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए। टीम को यहां तक पहुंचाने में दिग्गज ऑलराउंडर नेट सिवर ब्रंट का अहम रोल रहा। उन्होंने शानदार शतक ठोका। ये शतक ब्रंट के लिए खास है।

नेट उन महिला क्रिकेटरों में से हैं जिन्होंने महिला क्रिकेटर से ही शादी की। दो साल पहले नेट ने अपने ही देश की कैथरीन ब्रंट से शादी की थी। दोनों की शादी को कल ही दो साल पूरे हुए हैं और अगले दिन इस खिलाड़ी ने शानदार शतक जमा एनिवर्सरी का स्पेशल बना दिया।

यह भी पढ़ें- 'मैं तुझे कुछ होने नहीं दूंगा...', 21 सेकेंड में MS Dhoni ने अपने फैन को लड़ने की दी हिम्‍मत, माही ने जिंदगी बचाने की उठाई जिम्मेदारी

बना दिया रिकॉर्ड

ब्रंट ने इस मैच में 117 गेंदों पर 124 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 14 चौके और दो छक्के मारे। ये ब्रंट के वनडे करियर की चौथी सेंचुरी है और इसी के साथ वह महिला क्रिकेट में वनडे प्रारूप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गई हैं। उनसे आगे न्यूजीलैंड की सुजी बेट्स हैं जो 13 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग 15 शतकों के साथ पहले नंबर पर हैं। डेनी व्याट ने उनका साथ दिया और 42 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। एमी जोंस ने 27 रन बनाए। एलिसा कैप्सी ने नाबाद 39 रनों का योगदान दिया।

— England Cricket (@englandcricket) May 29, 2024

2022 में रचाई शादी

नेट और कैथरीन दोनों इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलती हैं। इस दौरान दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने की ठान ली। दोनों ही इंग्लैंड की अनुभवी खिलाड़ी हैं और जब इन दोनों के रिलेशनशिप की खबर सामने आई थी तो सभी हैरान रह गए थे। मई 2022 में दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें- 'All Eyes on Rafah' के सपोर्ट में पोस्ट करना रोहित शर्मा की पत्नी रितिका को पड़ा भारी, जमकर हो गईं ट्रोल, फिर खींच लिए कदम