Move to Jagran APP

David Warner Injury: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की खस्‍ता हाल, डेविड वॉर्नर भी चोट के कारण आखिरी दो टेस्‍ट से हुए बाहर

David Warner Elbow Injury Ind vs Aus Test Series ऑस्‍ट्रेलिया टीम को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से पहले जोरदार झटका लगा है। कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर कोहनी में फ्रैक्‍चर के कारण आखिरी दो टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। वॉर्नर के वनडे सीरीज में लौटने की उम्‍मीद है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 21 Feb 2023 11:35 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2023 11:35 AM (IST)
David Warner Elbow Fracture: डेविड वॉर्नर टेस्‍ट सीरीज से बाहर

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket team) के मौजूदा बॉर्डर-गावस्‍कर (Border Gavaskar Trophy) में हालात बद से बदतर हो जा रहे हैं। डेविड वॉर्नर (David Warner) कोहनी में फ्रैक्‍चर के कारण आखिरी दो टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

loksabha election banner

वॉर्नर अपने घर सिडनी लौटकर चोट से उबरेंगे। उम्‍मीद की जा रही है कि भारत (India Cricket team) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले वो टीम के साथ दोबारा जुड़ जाएंगे।

डेविड वॉर्नर को दिल्‍ली में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान मोहम्‍मद सिराज की गेंद बाएं हाथ की कोहनी पर लगी थी। दो ओवर के बाद उनके हेलमेट पर गेंद लगी थी। वॉर्नर को बाद में कनकशन महसूस हुआ और उनकी जगह मैट रेनशॉ को सबस्‍टीट्यूट के तौर पर शामिल किया गया। वॉर्नर के कनकशन की चिंता नहीं थी, लेकिन उनकी कोहनी की चोट चिंता का विषय बनी हुई थी।

वॉर्नर का विकल्‍प कौन?

वॉर्नर को शुरुआत में लगा कि हेयरलाइन फ्रैक्‍चर इतना कम होगा कि वो इंदौर टेस्‍ट में हिस्‍सा ले पाएंगे। वॉर्नर सोमवार रात तक भारत में रुककर तीसरे टेस्‍ट में खेलने की कोशिश में जुटे थे। मगर उनके दर्द और मूवमेंट की रेंज के परीक्षण के बाद वो आधिकारिक रूप से बाहर हो गए। वॉर्नर अपने परिवार के साथ स्‍वदेश लौटेंगे।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वॉर्नर के विकल्‍प के रूप में शायद किसी को शामिल नहीं करेगी। कैमरन ग्रीन तीसरे टेस्‍ट में खेलने के लिए फिट हो चुके हैं। ग्रीन को दूसरे टेस्‍ट के दौरान पहली बार नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए देखा गया था। उन्‍होंने नेट्स पर स्‍कॉट बोलैंड और मिचेल स्‍टार्क का सामना किया।

ऑस्‍ट्रेलिया के कई खिलाड़ी लौटेंगे स्‍वदेश

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय मुसीबतों से घिरी हुई है। जोश हेजलवुड चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं। वो स्‍वदेश लौटेंगे। कप्‍तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों से स्‍वदेश लौट चुके हैं। उम्‍मीद है कि पैट कमिंस एक सप्‍ताह के भीतर लौट आएंगे और इंदौर टेस्‍ट में टीम की कमान संभालेंगे। मगर अभी उनकी स्थिति के बारे में स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं है।

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क तीसरे टेस्‍ट में खेलने के लिए फिट हैं। वहीं मिचेल स्‍वेपसन के भी स्‍क्‍वाड में लौटने की उम्‍मीद है, जो कि अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए स्‍वदेश लौटे थे। वैसे, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कुछ खिलाड़‍ियों को रिलीज कर सकती है, जो घर लौटकर घरेलू क्रिकेट में हिस्‍सा ले सके।

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को लगा झटका, Glenn Maxwell फिर हुए चोटिल

यह भी पढ़ें: नागपुर और दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को क्यों मिली हार? Michael Clarke ने गिनाई कई गलतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.