Move to Jagran APP

BCCI selection committee: इन बड़े नामों ने किया सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन, 28 नवंबर थी आखिरी तारीख

BCCI selection committee बीसीसीआइ सेलेक्टर पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 नवंबर थी। जिन पूर्व खिलाड़ियों ने इस पद के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई है उसमें नयन मोंगिया और मनिंदर सिंह सहित कई बड़े नाम हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 29 Nov 2022 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 09:05 AM (IST)
BCCI selection committee: इन बड़े नामों ने किया सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन, 28 नवंबर थी आखिरी तारीख
BCCI selection committee: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड लोगो (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, एजेंसी: टी20 वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद बीसीसीआइ ने पूरी सेलेक्शन समीति को बर्खास्त कर दिया था। सभी की उम्मीद इस बात पर टिकी है कि आखिर वह चेहरा कौन सा होगा जो आगे की रणनीतियों को सही से लागू करने के लिए टीम चुनेगा। बीसीसीआइ ने इसके लिए जो आवेदन मंगाए थे, उसकी आखिरी तारीख 28 नवंबर थी। अब उन लोगों के नाम सामने आ रहे हैं जिन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है।

loksabha election banner

इस पद के लिए आवेदन करने वालों में नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास और अजय रात्रा जैसे नाम शामिल हैं। अब बीसीसीआइ ने क्रिकेट सलाहकार समीति नियुक्त करेगी, जो इनका इंटरव्यू करेंगे। नई सेलेक्शन समीति का पहला टास्क 2023 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम चुनना होगा।

इस बीच, चेतन शर्मा के नेतृत्व में निवर्तमान पैनल काम करना जारी रखेगा। इसके सदस्य अब विजय हजारे ट्रॉफी, घरेलू 50 ओवरों की प्रतियोगिता पर निगरानी रखे हुए हैं।

दास वर्तमान में पंजाब के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं। इससे पहले, उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी और भारतीय महिला टीम के साथ कोच के रूप में काम कर चुके हैं। यदि दास को नियुक्त किया जाता है, जैसा कि उनके कई सहयोगियों का अनुमान है, तो वह अपने पूर्व ओडिशा टीम के साथी देबाशीष मोहंती का स्थान लेंगे।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मोहंती ने चयनकर्ता के रूप में अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं, जो पहले जूनियर क्रिकेट में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। आवेदान करने वालों में बदानी भी एक वास्तविक दावेदार हैं, जिसकी उन्होंने न तो पुष्टि की और न ही खंडन किया। वह वर्तमान में आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बतौर फील्डिंग कोच अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- सलीम मलिक ने मेरे साथ नौकर जैसा व्यवहार किया था, वसीम अकरम ने लगाया बड़ा आरोप

रुतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए 7 छक्के, लेकिन ये बल्लेबाज लगा चुका है एक ओवर में 8 छक्के


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.