Move to Jagran APP

सलीम मलिक ने मेरे साथ नौकर जैसा व्यवहार किया था, वसीम अकरम ने लगाया बड़ा आरोप

वसीम अकरम ने सलीम मलिक के बारे में कहा कि वह नकारात्मक स्वार्थी था और मेरे साथ एक नौकर की तरह व्यवहार करता था। उसने मांग की कि मैं उसकी मालिश करूं उसने मुझे अपने कपड़े और जूते साफ करने का आदेश दिया।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Mon, 28 Nov 2022 08:54 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 11:13 PM (IST)
सलीम मलिक ने मेरे साथ नौकर जैसा व्यवहार किया था, वसीम अकरम ने लगाया बड़ा आरोप
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (एपी फोटो)

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने रहस्योद्घाटन करते हुए टीम के अपने पूर्व साथी सलीम मलिक पर अपने करियर के शुरुआती दौर में नौकर की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया है।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1984 में पदार्पण करने वाले अकरम ने कहा कि टीम के सीनियर साथी मलिक ने उनसे मालिश कराई और उनसे कपड़े तथा जूते साफ कराए। अकरम ने इसका जिक्र अपनी आत्मकथा 'सुल्तान: एक संस्मरण' में किया है।

loksabha election banner

आत्मकथा के एक अंश के अनुसार, 'वह मेरे जूनियर होने का फायदा उठाता था। वह नकारात्मक, स्वार्थी था और मेरे साथ एक नौकर की तरह व्यवहार करता था। उसने मांग की कि मैं उसकी मालिश करूं, उसने मुझे अपने कपड़े और जूते साफ करने का आदेश दिया। मैं गुस्से में था जब रमीज, ताहिर, मोहसिन, शोएब मोहम्मद जैसे टीम के कुछ युवा सदस्यों ने मुझे नाइट क्लबों में आमंत्रित किया।'

अकरम 1992 से 1995 तक मलिक की कप्तानी में खेले और ऐसी खबरें थीं कि दोनों खिलाड़ियों के संबंध अच्छे नहीं थे। मलिक ने हालांकि आरोपों से इन्कार करते हुए कहा कि अकरम ने ये सब अपनी किताब के प्रचार के लिए लिखा है। मलिक ने कहा, 'मैं उन्हें फोन करने की कोशिश कर रहा था लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। मैं उनसे पूछूंगा कि उन्होंने जो लिखा उसका कारण क्या था। अगर मैं संकीर्ण सोच वाला होता तो मैं उसे गेंदबाजी करने का मौका नहीं देता। मैं उससे पूछूंगा कि उसने मेरे बारे में ऐसी बातें क्यों लिखी।'

आपको बता दें कि वसीम अकरम दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं और अब वे कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं। वसीम अकरम पाकिस्तान टीम के कप्तान भी रह चुके हैं और बतौर गेंदबाज उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। वसीम अकरम ने 18 साल तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया और उन्होंने कुल 104 टेस्ट मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने 414 विकेट हासिल किए थे जबकि एक पारी में उनका बेस्ट स्कोर 119 रन देकर 7 विकेट रहा था जबकि एक मैच में उनका बेस्ट स्कोर 110 रन देकर 11 विकेट रहा था।

वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कुल 356 मैच खेले थे और इसमें उन्होंने 502 विकेट हासिल किए थे जबकि उनका बेस्ट प्रदर्शन 15 रन देकर 5 विकेट रहा था। टेस्ट मैच में अकरम ने 104 मैचों में 3 शतक की मदद से 2898 रन बनाए थे और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 257 रन था जबकि 356 वनडे मैचों में उन्होंने 3717 रन बनाए थे। अकरम ने फर्स्ट क्लास के 257 मैचों में 1042 विकेट लिए थे जबकि 594 लिस्ट ए मैचों में 881 विकेट लिए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.