नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा खत्म हो गया है। इस दौरे पर जहां टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा, वहीं टी20 सीरीज में टीम 1-0 से जीती थी। इस दौरे पर 3 मैच बारिश के कारण रद हुआ, जिसके कारण इस दौरे पर खिलाड़ियों को उतना मौका नहीं मिला जितना मिलना चाहिए। लेकिन टीम अब एक नए दौरे के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप से पहले टीम का यह दौरा महत्वपूर्ण है। 

कप्तान रोहित की वापसी 

न्यूजीलैंड दौरे पर शिखर धवन, वनडे और हार्दिक पांड्या को टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन अब बांग्लादेश दौरे पर रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है। उनके अलावा इस दौरे पर विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी वापसी करेंगे। केएल राहुल को इस दौरे पर टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। वर्ल्ड कप में उनका फॉर्म अच्छा नहीं रहा था और इस दौरे पर उनकी कोशिश होगी कि वह अपनी लय हासिल करे।

पोंटिंग को पीछे छोड़ सकते हैं कोहली

किंग कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस दौरे पर टीम में वापसी करेंगे। बांग्लादेश के दौरे पर किंग कोहली के सामने जो सबसे बड़ा रिकॉर्ड है वह है इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का रिकॉर्ड। फिलहाल कोहली के नाम 71 अंतरराष्ट्रीय शतक है, और वह इस मामले में रिकी पोंटिग की बराबरी पर खड़े हैं। बांग्लादेश दौरे पर विराट कोहली के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच होंगे। अगर वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो सचिन के बाद शतक लगाने की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। 

अफगानिस्तान के खिलाफ आया था 71वां शतक

इससे पहले विराट कोहली को अपने 71वें शतक के लिए 3 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने अपना 71वां शतक लगाया था। उन्होंने उस मैच में 61 गेंद पर 122 रन की विस्फोटक पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें-IND vs BAN: एक्शन में लौटेंगे किंग कोहली और हिटमैन रोहित, जानें बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया का शेड्यूल

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट