Move to Jagran APP

IND vs NED: अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ भी Shami ने मचाया गदर तो तोड़ देंगे शोएब अख्तर का यह रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में भारत का सामना नीदरलैंड्स से होगा। इस मुकाबले में शमी के पास पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पीछे छोड़ने का मौका है। मोहम्मद शमी अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ चार विकेट लेने में सफल होते हैं तो वह शोएब अख्तर को पीछे छोड़ देंगे। इसके अलावा शमी के पास 200 वनडे विकेट लेने का भी मौका है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 10 Nov 2023 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2023 07:47 PM (IST)
शोएब अख्तर को पीछे छोड़ सकते हैं मोहम्मद शमी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के लिए मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी बल्लेबाजों के लिए किसी अबूझ पहेली से कम नहीं। उन्होंने अब तक केवल चार मैचों में 7 की शानदार औसत और 9.5 की स्ट्राइक-रेट से 16 विकेट लिए हैं, जबकि उन्होंने केवल 4.3 की इकॉनमी से रन दिए हैं। वह वनडे विश्व कप के इतिहास में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

वर्ल्ड कप के आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में भारत का सामना नीदरलैंड्स से होगा। इस मुकाबले में शमी के पास पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पीछे छोड़ने का मौका है। मोहम्मद शमी अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ 5 विकेट लेने में सफल होते हैं तो वह शोएब अख्तर को पीछे छोड़ देंगे।

शोएब अख्तर को छोड़ देंगे पीछे

दरअसल, शोएब अख्तर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 444 विकेट लिए हैं। शमी उनसे मात्र 4 विकेट दूर हैं। शमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 440 विकेट ले चुके हैं। गजब की फॉर्म से गुजर रहे शमी के पास शोएब के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है। इसके अलावा शमी के पास सईद अजमल को भी पीछे छोड़ने का मौका है। सईद अजमल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 447 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: ये काम कर लो पाकिस्तान पहुंच जाओगे सेमीफाइनल में! वसीम अकरम ने दिया अनोखा सुझाव, जानकर हंसी नहीं रुकेगी

ऐसा करने वाले बनेंगे पांचवें भारतीय गेंदबाज

बता दें कि मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 229 विकेट लिए हैं। वहीं, 98 वनडे मैचों में 187 विकेट ले चुके हैं। वह 200 विकेट से मात्र 13 विकेट दूर हैं। टी-20I में 24 विकेट लिए हैं। उनके पास भारत के लिए ऐसा करने वाला पांचवां तेज गेंदबाज बनने का शानदार मौका है। अगर भारत फाइनल खेलता है तो वनडे प्रारूप में 200 विकेट का आंकड़ा भी पूरा हो जाएगा। अगर को सेमीफाइनल के मुकाबले में आराम नहीं दिया जाता है तो वह अपना 100वां वनडे मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़ें- IND vs NED: 'वह इसके लिए तैयार नहीं था...' सौरव गांगूली ने रोहित को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानकर होगी हैरानी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.