नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC ODI Ranking, Team India। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड टीम को तीसरे वनडे मैच में 90 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इंदौर में खेले गए आखिरी मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड 295 रनों पर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतकीय पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का जलवा रहा। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में टॉप पर पहुंच गई है।

न्यूजीलैंड को पछाड़कर ICC ODI Ranking में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

बता दें कि न्यूजीलैंड टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले आईसीसी वनडे रैकिंग पर टॉप पर थी। वहीं, भारत ने पहला वनडे 12 रनों से अपने नाम किया। दूसरे मैच को 8 विकेटों स जीता और तीसरा वनडे 90 रनों से अपने नाम करने के साथ ही न्यूजीलैंड को नंबर-1 से भी हटा दिया।

भारतीय टीम को यह सीरीज जीतने के साथ बड़ा फायदा हुआ और 114 रेटिंग प्वाइंट के साथ भारत आईसीसी वनडे रैकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड टीम 113 रेटिंग के साथ मौजूद है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया, तो न्यूजीलैंड टीम 11 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई।

यहां देखें ICC ODI Ranking की पूरी लिस्ट

बता दें कि वनडे की तरह टी-20 फॉर्मेट में भी टीम इंडिया टॉप पर मौजूद है। वहीं, टेस्ट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर है। ऐसे में अगले महीने खेले जाने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत के पास शानदार प्रदर्शन कर टेस्ट में नंबर1 बनने का सुनहेरा मौका है।

यह भी पढ़े:

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करके नंबर 1 बना भारत, इंदौर में 100 प्रतिशत रिकॉर्ड कायम

IND vs NZ: Ishan Kishan ने दिखाई दरियादिली, Virat Kohli का विकेट बचाने के लिए दी अपने विकेट की कुर्बानी

Edited By: Priyanka Joshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट