Move to Jagran APP

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करके नंबर 1 बना भारत, इंदौर में 100 प्रतिशत रिकॉर्ड कायम

IND vs NZ 3rd ODI भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम की। बता दें कि इंदोर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक रहा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 24 Jan 2023 09:28 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 09:32 PM (IST)
IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करके नंबर 1 बना भारत, इंदौर में 100 प्रतिशत रिकॉर्ड कायम
india beats new zealand by 90 runs in 3rd ODI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs NZ ODI 2023। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम की। बता दें कि इंदोर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया तीसरा मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 295 रनों पर ही ढेर हो गई और भारत ने इस तरह 90 रनों से मैच अपने नाम किया।

loksabha election banner

IND vs NZ 3rd ODI: रोहित-गिल ने खेली शतकीय पारी

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली और टीम को एक शानदार शुरूआत दिलाई। रोहित ने 101 रनों की पारी, तो गिल ने 112 रनों की आतिशी पारी खेली और न्यूजीलैंड टीम को इन बल्लेबाजों की पारी के चलते पहाड़ जैसा 386 रनों का लक्ष्य मिला।

IND vs NZ 3rd ODI: डेवॉन कॉन्वे की शतकीय पारी गई बेकार

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शानदार शतक जड़ा। ये शतक उनके वनडे करियर का तीसरा शतक रहा, जिसे उन्होंने 71 गेंदों में पूरा किया। बता दें कि शुरुआती दो झटकों के बाद न्यूजीलैंड टीम काफी मुश्किल में दिखाई दे रही थी, लेकिन कॉन्वे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा और टीम को एक मजबूती दिलाई।

IND vs NZ 3rd ODI: भारतीय गेंदबाजों का रहा कमाल, कीवियों की उड़ाई धज्जियां

बता दें कि तीसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों का जलवा रहा। मैच में शार्दुल ठाकुर ने 6 ओवर में 7.50 इकॉनमी रेट से 3 अहम विकेट चटकाए। उनके साथ कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट झटके। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.90 का रहा। युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट हासिल किए। वहीं, हार्दिक, वॉशिंगटन सुंदर और उमरान को एक सफलता मिली। भारतीय टीम इस जीत के बाद आईसीसी वनडे रैकिंग में टॉप पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े:

ICC Test team of the Year 2022: बेन स्‍टोक्‍स को बनाया कप्‍तान, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

ICC ODI and T20I Teams : आईसीसी की वनडे टीम में स्मृति और रेणुका को मिली जगह, चार खिलाड़ी टी20 में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.