Move to Jagran APP

ENG W vs PAK W: Sophie Ecclestone ने 3 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनी ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर

इंग्लैंड महिला टीम बनाम पाकिस्तान महिला टीम (ENG vs PAK W) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई जिसमें इंग्लैंड टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड महिला टीम ने 178 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 30 May 2024 04:09 PM (IST)
ENG W vs PAK W: Sophie Ecclestone ने 3 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनी ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर
ENG W vs PAK W: सोफी एक्लेस्टोन बनीं वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाली बॉलर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड महिला टीम बनाम पाकिस्तान महिला टीम (ENG vs PAK W) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई, जिसमें इंग्लैंड टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में इंग्लैंड महिला टीम ने 178 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।

पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड महिला टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 302 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की टीम की तरफ से नैट सिवर ब्रंट का बल्ला जमकर गरजा, जिन्होंने 117 गेंदों में 124 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा एलिस कप्सी ने नाबाद 39 रन बनाए। वहीं, गेंद से सोफी एक्लेस्टोन ने 3 विकेट चटके और इस दौरान उन्होंने इतिहास रच दिया।

ENG W vs PAK W: सोफी एक्लेस्टोन बनीं वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाली बॉलर

दरअसल, बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई है। उन्होंने सिर्फ 63 मैच में यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्ज़पैट्रिक को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 64 मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था।

बता दें कि सोफी इस वक्त विश्व नंबर 1 वनडे और टी20 बॉलर है और 25 साल की उम्र में उन्होंने जो नाम कमाया है वो वाकई तारीफ के काबिल है। सोफी ने अभी तक 64 वनडे, 81 टी20 मैच खेले है, लेकिन इसमें उन्होंने 100 से ज्यादा विकेट चटका लिए है। 

वहीं, तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड द्वारा मिले 303 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान महिला टीम 124 रन पर ही ढेर हो गई। मुनीबा अली ने 55 गेंदों में 47 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके शामिल रहे। उनके अलावा आलिया रियाज ने 41 गेंदों में 36 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी पाकिस्तान टीम की महिला क्रिकेटर ज्यादा रन नहीं बना सकी।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya ने स्लेजिंग में Dinesh Karthik को भी नहीं बक्शा, स्टार विकेटकीपर बैटर ने बताया दिलचस्प किस्सा