नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भले ही भारत ने 16 रनों से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया हो लेकिन टीम के गेंदबाजी की समस्या अभी भी नहीं सुलझ रही है। गेंदबाजों के लिए कब्रगाह बनी इस मैदान में 40 ओवर के मैच में 458 रन बने। भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह की इस मैच में डेविड मिलर ने जमकर पिटाई की।

दूसरे महंगे गेंदबाज बने अर्शदीप

इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 15.5 की इकॉनोमी से 4 ओवर की गेंदबाजी में 61 रन खर्च किये।  हालांकि इस दौरान उन्होंने 2 विकेट भी झटके। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 53 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। T20I क्रिकेट की बात करें तो भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं जिनके नाम 4 ओवर की गेंदबाजी में 64 रन देने का रिकॉर्ड है। उन्होंने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही ये रन 2018 में दिए थे। इस सूची में तीसरे नंबर पर जोगिंदर शर्मा हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में 4 ओवर की गेंदबाजी में 57 रन दिए थे।

टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन देने वाले गेंदबााज

0/64 - युजवेंद्र चहल बनाम दक्षिण अफ्रीका (2018)

2/62 - अर्शदीप सिंह बनाम दक्षिण अफ्रीका (2022)

0/57 - जोगिंदर शर्मा बनाम इंग्लैंड (2007)

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की भी लगी क्लास 

ऐसा नहीं है कि इस मैच में केवल भारतीय गेंदबाजों की ही क्लास लगी बल्कि साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की भी इस मैच में खूब पिटाई हुई। इस मैच में साउथ अफ्रीका के 4 गेंदबाजों ने 12 से ज्यादा की इकॉनोमी से रन लुटाए। रबादा ने 4 ओवर में 57, वेन पार्नेल ने 54 लुंगी एन्गिडी ने 49 रन दिए। इसके अलावा ऑनरिक नॉर्खिया ने 3 ओवर में 41 रन दिए। एकमात्र गेंदबाज केशव महराज रहे जिन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें-  साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में इस टीम के साथ उतरेगी टीम इंडिया, जानें पूरा कार्यक्रम

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिए था 'प्लेयर आफ द मैच' का अवार्ड, मुझे नहीं- केएल राहुल

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट