नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा जिसमें टीम इंडिया ने 16 रन से जीत दर्ज कर ली और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त हासिल करते हुए सीरीज जीत ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी धरती पर पहली बार टी20 सीरीज जीतने का कमाल किया। टीम इंडिया की इस जीत में भारतीय बल्लेबाजों का भरपूर योगदान रहा और भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 237 रन बनाए और इसके जवाब में प्रोटियाज टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन तक पहुंची थी। 

भारत की तरफ से  इस मैच में केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 4 छक्के व 5 चौकों की मदद से 57 रन बनाए थे जबकि सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर 5 छक्के व 5 चौकों की मदद से 61 रन की पारी खेली थी। केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में मदद की तो सूर्यकुमार यादव ने टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मध्यक्रम में जबरदस्त भूमिका निभाई।

मैच में जीत के बाद केएल राहुल को प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। इस अवार्ड को जीतने के बाद केएल राहुल ने कहा कि दो मैचों में इस तरह की पारी खेलने के बाद मैं संतुष्ट हूं। अलग-अलग कंडीशन में खुद को टेस्ट करना संतोषजनक है। पहली पारी में 2 ओवर के बाद मेरे और रोहित के बीच बात हुई थी कि पिच पर ग्रीप है और 180-185 का स्कोर अच्छा रहेगा, लेकिन खेल ने हमें चौंका दिया। 

केएल राहुल ने आगे कहा कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि मैन आफ द मैच का खिताब मुझे क्यों दिया गया ये तो सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिए था। उन्होंने पूरे खेल को बदल दिया क्योंकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए मैंने महसूस किया कि ये कठिन है। वहीं डीके को ज्यादा गेंदें खेलने को नहीं मिलती, लेकिन जितना भी उन्होंने खेला व असाधारण थे। यही नहीं विराट कोहली और सूर्या ने भी बीच में गजब की बल्लेबाजी की। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट