Move to Jagran APP

Virat Kohli या Sachin Tendulkar कौन है बेस्ट प्लेयर? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बयान

Virat Kohli or Sachin Tendulkar? Who is best player Pat Cummins Pucks his choice अमेजोन प्राइम के एक वीडियो में Pat Cummins को उनके साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने सचिन- विराट में से एक खिलाड़ी को चुनने को कहा जिसका जवाब देते हुए पैट कमिंस ने विराट कोहली को चुना।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 22 Jan 2023 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 03:46 PM (IST)
Virat Kohli Or Sachin Tendulkar? Who is Best, Pat Cummins Chose One

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क, Virat Kohli Or Sachin Tendulkar Who is Best, Pat Cummins Statement। भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। बता दें कि किंग कोहली के बल्ले से लगातार सेंचुरी देखने को मिल रही है, उन्होंने हाल ही में अपने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा था और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे।

इस वक्त वह 'गॉड ऑफ क्रिकेट' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में 3 शतक पीछे चल रहे है। ऐसे में कोहली की फॉर्म को देखते हुए कई दिग्गज उन्हें सचिन से बेहतर बता रहे हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भी इस पर अपनी राय दी है।

Virat Kohli- Sachin Tendulkar में से कौन है बेस्ट?, Pat Cummins ने दिया बयान

दरअसल, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) में से एक खिलाड़ी को बेस्ट बताते हुए चुना है। बता दें कि अमेजोन प्राइम के एक वीडियो में कमिंस को उनके साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने सचिन- विराट में से एक खिलाड़ी को चुनने को कहा था, जिसका जवाब देते हुए पैट कमिंस ने अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताते हुए कहा,

''सचिन के साथ मैंने सिर्फ एक साल ही खेला है, इसलिए मैं विराट कोहली को ही चुनूंगा''

Sachin Tendulkar के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के नजदीक है Virat Kohli

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्त शानदार फॉर्म में वापस लौट चुके है। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दो मैचों में शानदार शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 113 रनों की आतिशी पारी और तीसरे वनडे में 166 रनों की नाबाद पारी खेलकर हर किसी को प्रभावित किया और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

उन्होंने वनडे में सबसे तेज शतक जड़ने वालों की लिस्ट में महेला जयवर्धन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ऐसे में उनसे उम्मीद की जा रही है कि वह जल्द ही महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

बता दें कि वनडे में सचिन के नाम 49 शतक है, जबकि विराट कोहली के नाम फिलहाल 46 शतक है। ऐसे में 3 शतक जड़ने के बाद वह सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

"वो मिनी रोहित शर्मा है"...पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफ

IND vs NZ 3rd ODI: होलकर में कभी नहीं हारी इंडिया, आज इंदौर पहुंचेंगी दोनों टीमें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.