Move to Jagran APP

"वो मिनी रोहित शर्मा है"...पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने इस भारतीय बल्लेबाज की तारीफ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के बाद से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने उनकी प्रशंसा की है। रमीज राजा ने शुभमन गिल को भारत के कप्तान रोहित शर्मा के बीच समानताएं भी बताईं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 22 Jan 2023 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 03:15 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयमैन। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज के दौरान युवा सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल की बल्लेबाजी से राजा से काफी प्रभावित हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के बाद से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने उनकी प्रशंसा की है। रमीज राजा ने शुभमन गिल को भारत के कप्तान रोहित शर्मा के बीच समानताएं भी बताईं हैं।

दरअसल, रमीज ने गिल को रोहित का "मिनी वर्जन" बताया। राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "शुभमन गिल एक मिनी-रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास समय है और वह बेहतरीन खिलाड़ी है। उनके पास पर्याप्त क्षमता है। समय के साथ आक्रामकता भी विकसित होगी। उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने हाल ही में दोहरा शतक बनाया है।"

भारत के पास है रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन बल्लेबाज

रमीज राजा ने कहा, "भारत के लिए बल्लेबाजी करना आसान था, क्योंकि उनके पास रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह बहुत अच्छा खेलता है। वह हुक-एंड-पुल शॉट्स का अद्भुत स्ट्राइकर है, इसलिए 108 रन का पीछा करना आसान हो जाता है।" इसके अलावा राजा ने भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप के प्रदर्शन में कुछ तकनीकी पहलुओं पर भी प्रकाश डाला।

पूर्व पीसीसीबी अध्यक्ष ने कहा, "भारत के बल्लेबाजों की फ्रंट-फ़ुट बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है। बैक फ़ुट से हिट करना आसान है। लेकिन, गेंद में उछाल आने पर तो आप रक्षात्मक शॉट खेलने जाते हैं, फिर वहां गलती करने का खतरा होता है।

गेंदबाजी के दम पर भारत जीत रहा मैच

गौरतलब हो कि दूसरे वनडे में भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। यहां तक ​​कि रमीज ने भी स्वीकार किया कि यह टीम की गेंदबाजी लाइन-अप है, जिसने उन्हें वनडे और टेस्ट प्रारूपों में जीत हासिल करने का हौसला दिया है। राजा ने जोर देकर कहा, "एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रदर्शन गेंदबाजी के आधार पर हुआ है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी ऐतिहासिक रूप से मजबूत है।"

यह भी पढ़ें- IND vs NZ 3rd ODI: होलकर में कभी नहीं हारी इंडिया, आज इंदौर पहुंचेंगी दोनों टीमें

यह भी पढ़ें- भारतीय महिलाओं का अंडर 19 महिला वर्ल्‍ड कप में हुआ खस्‍ता हाल, ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 87 रन पर ढेर हुई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.