Move to Jagran APP

IND vs NZ 3rd ODI: होलकर में कभी नहीं हारी इंडिया, आज इंदौर पहुंचेंगी दोनों टीमें

इंदौर में करीब 6 साल बाद वनडे मैच होने वाला है। भारतीय टीम कभी भी होलकर स्टेडियम में वनडे मैच नहीं हारी है। वहीं न्यूजीलैंड को इंदौर में कभी भी जीत नसीब नहीं हुई है। एमपीसीए सचिव संजीव राव के अनुसार दोनों टीमें दोपहर 1.40 बजे विमान से इंदौर आएंगी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 22 Jan 2023 12:55 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 01:09 PM (IST)
IND vs NZ 3rd ODI: होलकर में कभी नहीं हारी इंडिया, आज इंदौर पहुंचेंगी दोनों टीमें
इंदौर में खेला जाएगा तीसरा वनडे मैच। फोटो- जेएनएन

इंदौर, जेएनएन। विश्व क्रिकेट में धूम मचाने वाले क्रिकेटर आज मालवा की माटी पर उतरेंगे। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें रविवार दोपहर इंदौर पहुंचेंगी। शहर में 24 जनवरी को दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी है।

loksabha election banner

इंदौर में करीब 6 साल बाद वनडे मैच होने वाला है। भारतीय टीम कभी भी होलकर स्टेडियम में वनडे मैच नहीं हारी है, वहीं न्यूजीलैंड को इंदौर में कभी भी जीत नसीब नहीं हुई है। एमपीसीए सचिव संजीव राव के अनुसार, दोनों टीमें दोपहर 1.40 बजे विमान से इंदौर आएंगी।

फिलहाल रविवार को टीम के अभ्यास की कोई आधिकारिक योजना नहीं है। मैदान के सेंटर विकेट को मैच के लिए तैयार किया गया है। साथ ही प्रेस बाक्स छोर पर अभ्यास विकेट बनाए गए हैं। मैच के दौरान ही खेलो इंडिया यूथ गेम्स का प्रचार भी किया जाएगा। इसके लिए खेलो इंडिया के होर्डिंग विभिन्न स्थानों पर लगाने की तैयारी है।

रजत पाटीदार कर सकते हैं डेब्यू

भारतीय टीम में इंदौर के रजत पाटीदार भी शामिल हैं। उन्हें सीरीज में अब तक अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला, लेकिन अब भारत सीरीज जीत चुका है। ऐसे में टीम प्रबंधन वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है, जिससे प्रशंसकों को कुछ निराशा हो सकती है। हालांकि, ऐसे में अपने गृहनगर में रजत पाटीदार को खेलने का मौका मिल सकता है।

40 साल में पहली बार इंदौर में इंदौरी ही सुनाएगा फैसला

इंदौर में होने वाले वनडे मैच के लिए बीसीसीआइ ने इंदौर के नितिन मेनन को ही मैदानी अंपायर नियुक्त किया है। शहर में 40 साल में पहली बार कोई इंदौरी अंपायर अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में मैदान पर फैसला सुनाएगा। इंदौर में पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच एक दिसंबर 1983 को नेहरू स्टेडियम में हुआ था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के एलीट पैनल में शामिल देश के एकमात्र अंपायर नितिन इसके पहले शहर में हुए तीन अंतरराष्ट्रीय मैचों में तीसरे अंपायर रह चुके हैं। इसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हुए टेस्ट मैच के अलावा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच शामिल है। उनके पिता नरेंद्र मेनन भी इंदौर में दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान तीसरे अंपायर रहे हैं। इंदौर के सुधीर असनानी एक वनडे मैच में टीवी अंपायर रह चुके हैं। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने दोहरा शतक लगाया था।

यह भी पढ़ें- भारतीय महिलाओं का अंडर 19 महिला वर्ल्‍ड कप में हुआ खस्‍ता हाल, ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 87 रन पर ढेर हुई

यह भी पढ़ें- आइसीसी ने 2028 ओलंपिक के लिए छह टीमों की स्पर्धा कराने की सिफारिश की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.