नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स राउंड में धमाकेदार एंट्री की थी। शेफाली वर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने ग्रुप चरण के अपने सभी मुकाबले जीतकर सुपर सिक्‍स राउंड में प्रवेश किया था।

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे ICC Women's Under-19 T20 World Cup में शनिवार से सुपर सिक्स के मुकाबले शुरू हुए। यहां भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ग्रुप-1 में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों भारत को सात विकेट की करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार किया और पूरी टीम 18.5 ओवर में केवल 87 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 13.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। ऑस्‍ट्रेलिया की सियाना जिंजर ने 13 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, लेकिन 12 रन देकर शुरुआत में दो अहम विकेट लेने वाली मिली इलिंगवर्थ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका की जीत

दिन के अन्‍य मुकाबलों पर ध्‍यान दें तो दक्षिण अफ्रीका ने बांग्‍लादेश को 5 विकेट से मात दी। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 106/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका की मैडिसन लैंड्समैन को 37 रनों की अहम पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्‍लैंड के सामने आयरलैंड पस्‍त

दिन के एक अन्‍य मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 207/2 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 16.5 ओवर में 86 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ग्रेस स्क्रीवेंस को 56 गेंदों में 93 रनों की धुआंधार पारी खेलने के अलावा एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्‍यूजीलैंड की जीत

न्‍यूजीलैंड ने रवांडा को 4 विकेट से मात दी। रवांडा ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 96/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। एमा मैकलियोड को 39 गेंदों में 59 रनों की धुआंधार पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। आईसीसी महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप में 22 जनवरी को सुपर सिक्स के ग्रुप 1 में भारत का सामना श्रीलंका और ग्रुप 2 में वेस्टइंडीज का सामना रवांडा से होगा।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा से मिलने के लिए बीच मैदान दौड़कर आया नन्‍हा फैन, भारतीय कप्‍तान के रिएक्‍शन ने जीता दिल

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने न्‍यूजीलैंड पर दूसरे वनडे की जीत का श्रेय इन्‍हें दिया, बोले- 'इनमें असली शैली है'

Edited By: Abhishek Nigam

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट