Move to Jagran APP

DC vs RCB: Shreyanka Patil की फिरकी का फाइनल में चला जादू, WPL इतिहास में ये कारनामा करने वाली बनी पहली गेंदबाज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की युवा लेग स्पिनर श्रेयंका पाटिल ने डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 फाइनल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए। पाटिल ने एक पारी में चार विकेट लेकर डब्‍ल्‍यूपीएल में इतिहास रच दिया। पाटिल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी ने दिल्‍ली को 8 विकेट से मात देकर डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 का खिताब अपने नाम किया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 18 Mar 2024 05:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 05:00 AM (IST)
DC vs RCB: Shreyanka Patil की फिरकी का फाइनल में चला जादू, WPL इतिहास में ये कारनामा करने वाली बनी पहली गेंदबाज
श्रेयंका पाटिल ने इस सीजन में कुल 8 मैच खेले, जिसमें 13 विकेट लिए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की युवा लेग स्पिनर श्रेयंका पाटिल ने रविवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 फाइनल में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। पाटिल ने 3.3 ओवर के अपने स्‍पेल में 12 रन देकर चार विकेट झटके। श्रेयंका पाटिल डब्‍ल्‍यूपीएल इतिहास में एक सीजन में दो बार एक पारी में चार विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

loksabha election banner

उल्‍लेखनीय है कि श्रेयंका पाटिल ने डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 में दोनों बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ ही चार विकेट लेने का कारनामा किया। फाइनल से पहले 10 मार्च को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ श्रेयंका पाटिल ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। वहीं, फाइनल में चार विकेट लेकर पाटिल ने अपना नाम इतिहास के पन्‍नों में दर्ज करा लिया है।

जीती पर्पल कैप

21 साल की श्रेयंका पाटिल के लिए डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 शानदार रहा। पाटिल ने इस सीजन में कुल 8 मैच खेले, जिसमें 13 विकेट लिए। श्रेयंका पाटिल टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज भी रहीं। यही वजह है कि फाइनल मुकाबले में चार विकेट लेने के बाद उनके सिर पर पर्पल कैप सजी। यही नहीं, पाटिल को इमर्जिंग प्‍लेयर ऑफ डब्‍ल्‍यूपीएल खिताब से भी नवाजा गया।

यह भी पढ़ें: RCB ने खत्म किया 16 साल का सूखा, DC को 8 विकेट से हराकर WPL 2024 का खिताब जीता

आरसीबी ने जीता खिताब

श्रेयंका पाटिल के फाइनल में शानदार प्रदर्शन की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 फाइनल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को तीन गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में आरसीबी ने 19.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

फैंस के लिए संदेश

श्रेयंका पाटिल ने आरसीबी की खिताबी जीत के बाद फैंस को एक खास संदेश दिया। पाटिल ने कहा, ''फैंस लगातार कहते हैं ई साला कप नामडे, अब हमने खिताब जीत लिया है। यह खिताब फैंस के लिए है। हम यह मैच जीतना चाहते हैं और फैंस को दिखाना चाहते थे कि हम ऐसा कर सकते हैं।''

यह भी पढ़ें: RCB ने किया क्‍लीन स्‍वीप, खिताब के साथ-साथ ये दोनों चीजें अपने कब्‍जे में करने वाली बनी पहली टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.