Move to Jagran APP

WPL Final: RCB ने खत्म किया 16 साल का सूखा, DC को 8 विकेट से हराकर WPL 2024 का खिताब जीता

WPL 2024 Final DC vs RCB W महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 में रविवार को नया चैंपियन मिला। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली को 8 विकेट से हराकर फाइनल मुकाबला जीता। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बना बनाए थे जिसे आरसीबी ने 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। दिल्ली का दूसरी बार भी चैंपियन बनने का सपना टूट गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 17 Mar 2024 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 11:48 PM (IST)
आरसीबी ने जीता फाइल। फोटो- RCB सोशल मीडिया हैंडल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2024 WPL के दूसरे सीजन के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फ्रेचाइजी ने 16 साल के लंबे ट्रॉफी सूखे को खत्म कर दिया। रविवार, 17 मार्च को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आरसीबी ने डीसी को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

loksabha election banner

फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने धांसू शुरुआत करते हुए बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए थे, लेकिन फिर उसके अगले 49 रन के अंतर में सभी 10 विकेट गिर गए।

दिल्ली की थी तूफानी शुरुआत

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को शेफाली वर्मा (44) और कप्‍तान मेग लेनिंग (23) ने 64 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर सोफी मोलिनेक्स के एक ओवर ने पूरी बाजी पलट दी। सोफी ने तीन बल्लेबाज ( शेफाली, जेमिमा और एलिस कैप्सी) को पवेलियन भेजा।

श्रेयंका और मोलिनेक्स की घातक गेंदबाजी

फाइनल मैच में श्रेयांका पाटिल और सोफी मोलिनेक्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली की पारी 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। श्रेयंका पाटिल ने चार विकेट लिया। आरसीबी को जीत के लिए 114 रन का लक्ष्य मिला।

यह भी पढे़ं- WPL 2024 Final: जानें कौन हैं sophie Molineux, चार गेंद पर तीन विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में मचाई खलबली

ऋचा ने चौका लगाकर खत्म किया मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत की। मंधाना और सोफी डिवाइन के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी। सोफी ने 32 रन बनाए। कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 रन का योगदान दिया। इसके बाद एलिस पेरी नाबाद 35 और ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋचा के बल्ले से विनिंग चौका निकला। मीन्नू और शिखा को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढे़ं- WPL 2024 Final: 64/0 से 113 रन पर ऑलआउट, इस तरह दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी ताश के पत्‍तों की तरह बिखरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.