Move to Jagran APP

विराट कोहली के इस्तीफे से ये खिलाड़ी हैरान, कहा- विश्व कप तक तो वही हमारे कप्तान हैं

यह बहुत ही चौंकाने वाला था। मैं चाहता था कि वह टी20 विश्व कप के बाद भी टी20 टीम की कप्तानी जारी रखें पिछले काफी सालों से उन्होंने यह काम किया है। उनके लिहाज से अब टी20 की कप्तानी के लिहाज से भारत को आगे बढ़ने की जरूरत है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 11:08 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 03:10 PM (IST)
विराट कोहली के इस्तीफे से ये खिलाड़ी हैरान, कहा- विश्व कप तक तो वही हमारे कप्तान हैं
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज0

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार 16 सितंबर को एक बड़ा फैसला लिया। आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने इस फार्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। विराट यह फैसला लेने वाले हैं इसकी जानकारी पहले से ही बाहर आ चुकी थी। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वह चाहते थे कि विराट टी20 की कप्तानी करते रहते।

loksabha election banner

शार्दुल ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "यह बहुत ही चौंकाने वाला था। मैं चाहता था कि काश वह आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद भी टी20 टीम की कप्तानी करना जारी रखें, लेकिन पिछले कुछ सालों के उन्होंने यह काम भारत के लिए किया है। उनके लिहाज से अब टी20 की कप्तानी के लिहाज से भारत को आगे बढ़ने की जरूरत है। मुझे उनसे अब तक बात करने का कोई मौका नहीं मिला है। मैं उनको मिलकर टी20 टीम की कप्तानी करने के लिए बधाई देना चाहूंगा लेकिन तब जब कि हम विश्व कप जीत लेंगे। तब तक तो वहीं हमारे कप्तान हैं।"

रवि शास्त्री का जाना तय, BCCI ने इन दो पूर्व दिग्गजों को किया मुख्य कोच बनने के लिए संपर्क

आगे उन्होंने कहा, "मेरे उनके साथ रिश्ता बहुत ही अच्छा है। हम कई चीजों को लेकर मजाक करते हैं। कभी कभी तो मैं उनकी टांग खिंचाई भी करता हूं लेकिन तभी जब कि उनका मूड अच्छा हो। क्योंकि ऐसी कई चीजें है जिसे संभालना होता है। मैं उनकी कप्तानी के अंदर खेलना पसंद करता हूं। हम मैदान पर अलग अलग तरह से मूड के गुजरते हैं। वह बहुत ही ज्यादा साथ देने वाले और हमेशा ही उत्साह बढ़ाने वाले हैं। इस वजह से हम अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सके।"  

'विराट, रोहित, विराट' में नहीं फंसना चाहेगा BCCI, 2022 T20 और 2023 ODI वर्ल्ड कप में एक कप्तान रहने की संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.