नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का कार्यकाल इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के बाद खत्म होने जा रहा है। कोच रवि शास्त्री का करार इस टूर्नामेंट के बाद खत्म हो जाएगा और इसे बीसीसीआइ आगे बढ़ाने के पक्ष में भी नहीं दिख रही है। ऐसे में अब टीम का नया कोच कौन होगा इसको लेकर भी अटकलें लगाई जाने लगी है। जानकारी के मुताबिक पूर्व दो दिग्गजों को बोर्ड की तरफ से कोच के तोर पर देखा जा रहा है।

पीटीआइ के मुताबिक पूर्व दिग्गज स्पिनर और टीम इंडिया को कोचिंग दे चुके अनिल कुंबले और पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को कोच पद का उम्मीदवार माना जा रहा है। नाम ना बताने की शर्त पर सूत्र ने बताया, अनिल कुंबले ने जिस तरह से विदाई ली थी उसे सही करने की जरूरत है। CoA जैसे कप्तान विराट कोहली के दबाव में आई और उनको हटाया गया उससे बहुत ही गलत संदेश गया था। लेकिन यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि क्या अनिल और लक्ष्मण इस काम को करने के लिए तैयार हैं।

कुंबले ने साल 2016-17 के बीच भारतीय टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभाई थी। तब सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सलाहकार समिति ने उनको कोच नियुक्त करने का फैसला लिया था। विराट कोहली के चैंपियंस ट्राफी 2017 फाइनल में हुए विवाद के बाद कोच पद से कुंबले ने इस्तीफा दे दिया था।

कुंबले के पास कोचिंग का काफी अनुभव है वह लंबे समय से इंडियन प्रीमियर लीग की टीमों के साथ जुड़कर काम कर रहे हैं। इस वक्त वह फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स के मुख्य कोच के तौर पर काम कर रहे हैं। इससे पहले वह आरसीबी और मुंबई इंडियंस के साथ भी काम कर चुके हैं। वहीं वीवीएस इस वक्त सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर के तौर पर काम कर रहे हैं।  

Edited By: Viplove Kumar