Move to Jagran APP

एशियन ब्रेडमैन ने पाक टीम के कप्तान सरफराज को कहा- किसी एक प्रारूप की कप्तानी छोड़ दो

अब सरफराज अहमद की कप्तानी पर इस पूर्व दिग्गज ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 06:58 PM (IST)
एशियन ब्रेडमैन ने पाक टीम के कप्तान सरफराज को कहा- किसी एक प्रारूप की कप्तानी छोड़ दो

 कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने टीम के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें तीनों प्रारूपों में से किसी एक की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। जहीर ने कहा कि उन्हें क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कप्तानी नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे उन पर ज्यादा दबाव होता है। मुझे लगता है कि उन्हें खुद ही सोच समझकर किसी एक प्रारूप की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। 

loksabha election banner

एशियन ब्रेडमैन के नाम से मशहूर जहीर अब्बास ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि सरफराज कप्तान के तौर पर तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हो पाएंगे। उनके लिए ये अच्छा रहेगा कि वो किसी दो प्रारूपों में कप्तानी करें और इससे उनके प्रदर्शन में भी निखार आएगा। उन्होंने कहा कि जब वो आइसीसी के पेसिडेंट थे उस दौरान उन्होंने पीसीबी से कहा था कि उन्हें बीसीसीआइ के खिलाफ की गई शिकायत पर मुआवजा राशि नहीं मिलेगी। 

अब्बास ने कहा कि टी 20 क्रिकेट में तेज बल्लेबाजी की वजह से बल्लेबाजी की गुणवत्ता में कमी आ रही है और इससे टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की बल्लेबाजी प्रभावित हो रही है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोइन खान ने सरफराज को सपोर्ट करते हुए कहा कि अगर टीम खराब प्रदर्शन करती है तो कप्तान को दोष देना हर बार सही नहीं है। टीम के हेड कोच मिकी आर्थर के पास पूरी टीम की जिम्मेदारी है। अगर टीम का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है तो उनके सवाल किए जाने चाहिए। हर बार कप्तान को लपेटे में लेना सही नहीं है। 

मोइन अली ने कहा कि विकेटकीपर की हैसियत से हमेशा उनकी बल्लेबाजी काफी नीचे आती है। ज्यादातर समय जब वो बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो टीम पर काफी दबाव होता है जिसकी वजह से वो अपना नैचुरन गेम नहीं खेल पाते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.