Move to Jagran APP

Ranji Trophy: अर्जुन तेंदुलकर के पहले रणजी ट्रॉफी शतक के बाद सचिन ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

अर्जुन तेंदुलकर ने अपने रणजी में डेब्यू मैच में शतक लगाकर अपने पिता सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की है। अब इस पर सचिन तेंदुलकर ने बेटे की उपलब्धि पर खुलकर बात की है। एक कार्यक्रम के दौरान सचिन से उनके बेटे के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 16 Dec 2022 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 16 Dec 2022 12:43 PM (IST)
Ranji Trophy: अर्जुन तेंदुलकर के पहले रणजी ट्रॉफी शतक के बाद सचिन ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात
बेटे की सेंचुरी पर पिता सचिन की प्रतिक्रिया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अर्जुन तेंदुलकर ने अपने रणजी में डेब्यू मैच में शतक लगाकर अपने पिता सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की है। अब इस पर सचिन तेंदुलकर ने बेटे की उपलब्धि पर खुलकर बात की है। सचिन ने कहा कि एक प्रसिद्ध क्रिकेटर की संतान होना आसान नहीं होता। सचिन ने अर्जुन पर दबाव ना डालने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

एक कार्यक्रम के दौरान सचिन से उनके बेटे के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया। इसके उत्तर में सचिन ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर के साथ एक भावनात्मक क्षण को भी याद किया और कहा, “एक पिता के रूप में मुझे याद है कि मेरे पिता ने किसी को बताया था, जब मैंने भारत के लिए खेलना शुरू किया था, कि सचिन का पिता कहलाने से उन्हें बहुत गर्व हुआ।”

सचिन ने कहा अर्जुन पर न बनाएं दबाव

सचिन ने आगे कहा, “अर्जुन का बचपन सामान्य नहीं रहा है, एक क्रिकेटर का बेटा होना, जो काफी समय से साथ है, यह इतना आसान नहीं है और यही कारण है कि जब मैंने क्रिकेट से सन्यास लिया तो मैंने एक संदेश दिया कि अर्जुन को क्रिकेट से प्यार करने का मौका दें, उसे अवसर दें। उस पर कोई दबाव न बनाएं।”

तेंदुलकर ने कहा, “मेरे माता-पिता ने मुझे बाहर जाने और खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी, अपेक्षाओं का कोई दबाव नहीं था। यह केवल प्रोत्साहन और समर्थन था। हम खुद को बेहतर बना सकते हैं और यही मैं चाहता था कि वह करें। मैं उससे कहता रहा कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है।”

रणजी के डेब्यू मैच में जड़ा शतक

अर्जुन ने अपने प्रथम श्रेणी डेब्यू में गोवा के लिए शतक लगाया। 23 साल के अर्जुन ने गोवा की तरफ से खेलते 207 गेंद पर 120 रन की पारी खेली। अर्जुन ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और दो छक्के लगाए। अर्जुन ने अपने पिता सचिन की तहर अपने रणजी के डेब्यू मैच में शतक लगाया। सचिन ने 1988 में रणजी ट्रॉफी की शुरुआत में ही शतक बनाया था।

यह पढ़ें- Arjun Tendulkar Century: 34 साल बाद अर्जुन ने दोहराया सचिन का रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में जड़ा शतक

यह भी पढ़ें- Ipl Auctioneer Interview: ह्यूग एडमीड्स ने 1978 में शुरू किया सफर, करा चुके हैं 2700 से अधिक नीलामियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.