Move to Jagran APP

Arjun Tendulkar Century: 34 साल बाद अर्जुन ने दोहराया सचिन का रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में जड़ा शतक

Arjun Tendulkar Century सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़ दिया है। रणजी ट्रॉफी के एक मैच में राजस्थान के खिलाफ गोवा की तरफ से खेलते हुए अर्जुन ने यह शतक लगाया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Wed, 14 Dec 2022 02:57 PM (IST)Updated: Wed, 14 Dec 2022 02:57 PM (IST)
Arjun Tendulkar Century: अर्जुन तेंदुलकर ने राजस्थान के खिलाफ जड़ा शतक (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ दिया। अर्जुन ने गोवा की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ यह पारी खेली है। वह 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक अर्जुन ने 15 गेंद पर 4 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे दिन उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रखी और शतक लगाया। वह अब भी शतकीय पारी खेलकर नाबाद हैं। उन्होंने 177 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। अर्जुन ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए। 

loksabha election banner

मजबूत स्थिति में गोवा की टीम 

इससे पहले राजस्थान के कप्तान अशोक मेनारिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उनकी इस पारी के दम पर गोवा की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। फिलहाल टीम 400 से ज्यादा रन बना चुकी है। अर्जुन और सुयश प्रभुदेसाई के बीच छठे विकेट के लिए 200 से भी ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है। 

34 साल बाद दोहराया सचिन का रिकॉर्ड

अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पिता सचिन तेंदुलकर की तरह ही अपने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में ही शतक जड़ा है। आज से ठीक 34 साल पहले दिसंबर 1988 में सचिन तेंदुलकर ने भी अपने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में शतक जड़ा था।

इस सीजन के शुरुआत में अर्जुन महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन से एनओसी लेकर गोवा की टीम से जुड़े थे और अपने पहले ही मैच में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। अर्जुन ने इसी साल गोवा के लिए विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भाग लिया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज और मीडियम पेसर गेंदबाज ने लिस्ट ए के 8 मैच में 8 विकेट लिए थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की बात करें तो उन्होंने 3 मैच में 4 विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2022-23: 46 रन पर आउट हुई पूरी टीम, 10 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.