Move to Jagran APP

'स्पीड क्या बैंक में जमा करानी है..', सीरीज हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने Haris Rauf को जमकर लताड़ा

Salman Butt on Haris Rauf हाल ही में पाकिस्तान टीम अपने घर में एक भी सीरीज नहीं जीत पाया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ काफी महंगे साबित हुए जिससे नाराज होकर पूर्व कप्तान और क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) ने उनपर अपनी भड़ास निकाली।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 15 Jan 2023 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 02:16 PM (IST)
'स्पीड क्या बैंक में जमा करानी है..', सीरीज हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने Haris Rauf को जमकर लताड़ा
PAK vs NZ: Salman Butt on Haris Rauf (photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Salman Butt on Haris Rauf। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (PAK vs NZ) के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 2-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली। बता दें कि पाकिस्तान टीम कराची में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में 2 विकेट से हार मिली।

loksabha election banner

दरअसल, हाल ही में पाकिस्तान टीम अपने घर में एक भी सीरीज नहीं जीत पाया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ काफी महंगे साबित हुए, जिससे नाराज होकर पूर्व कप्तान और क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) ने उनपर अपनी भड़ास निकालते हुए एक बयान दिया है।

Salman Butt का Haris Rauf पर फूटा गुस्सा

दरअसल, न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के खिलाफ पाकिस्तान टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार का सामना पड़ा। इस सीरीज में पाकिस्तान टीम के गेंदबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ वनडे सीरीज में काफी महंगे साबित हुए। इसी कड़ी में पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने पाकिस्तान की हार के लिए तीखी आलोचना की है और इसमें भी उन्होंने खासतौर पर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) पर गुस्सा उतारा।

सलमान ने समीक्षा करते हुए कहा कि ''मैं पाकिस्तान गेंदबाजों को लेकर बहुत ज्यादा निराश हैं। आखिर ये कर क्या रहे हैं? ये स्पीड क्या उन्हें बैंक में जमा करानी है? न ही आपने बाउंसर फेंकी और न ही यॉर्कर फेंकने की कोशिश की। बल्लेबाजों ने आपको मिडविकेट और स्कवॉयर लेग से छक्के जड़े। कोई यॉर्कर नहीं, कोई बाउंसर नहीं। एक स्तर पर मैं सोचता हूं कि आखिरी दो ओवर में हैरिस रऊफ ने दस स्लोअर-वन गेंद फेंकी।''

पूर्व कप्तान ने इसके आगे कहा कि ,''आप एक वास्तविक पेसर हैं। आप तेज गेंद फेंकते हैं। ऐसे में आपकी गति कहां है? आपने यॉर्कर गेंद क्यों नहीं फेंकी? अगर आप यॉर्कर फेंकने से चूक भी जाते, तो भी लोअर फुलटॉस पर छक्का जड़ना आसान नहीं था''

Haris Rauf का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में रहा खराब प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज (PAK vs NZ) में हारिस रऊफ अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए। बता दें कि एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान न्यूजीलैंड के बैटर्स ने उनकी खूब पिटाई की। हारिस पूरी सीरीज में विकेट लेने के लिए तरसते रहे।

वह काफी महंगे साबित हुए कि मैच में निर्धारित ओवर भी नहीं डाल पाए। पूरी सीरीज पर नजर डाली जाए तो हारिस ने 25 ओवर की गेंदबाजी में 142 रन लुटाए। इस दौरान पूरी सीरीज में उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका औसत 142 रन का रहा।

यह भी पढ़े:

IND vs SL: 'ऐसा करके आप बस...', R Ashwin ने Rohit Sharma के इस फैसले पर उठाए सवाल, दिया यह बयान

बांग्लादेश ने चमत्कारिक प्रदर्शन के साथ किया U-19 World Cup का आगाज, ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.