Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने चमत्कारिक प्रदर्शन के साथ किया U-19 World Cup का आगाज, ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास

U-19 Womens T20 World Cup साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 महिला टी-20 विश्व की शुरुआत शानदार तरीके से हुई। पहले मैच में बांग्लादेश टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 7 विकेटों से करारी शिकस्त दी और जीत के साथ बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 15 Jan 2023 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 10:48 AM (IST)
बांग्लादेश ने चमत्कारिक प्रदर्शन के साथ किया U-19 World Cup का आगाज, ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास
Bangladesh Women U-19 vs Australia Women U-19 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Bangladesh Women U-19 vs Australia Women U-19। साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 महिला टी-20 विश्व (U-19 Women's T20 World Cup 2023) की शुरुआत शानदार तरीके से हुई। पहले मैच में बांग्लादेश टीम ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 7 विकेटों से करारी शिकस्त दी।

loksabha election banner

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 130 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके दवाब में बांग्लादेश ने 18वें ओवर में महज 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया है।

Bangladesh Women U-19 Team ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया

दरअसल, साउथ अफ्रीका के अंडर-19 महिला विश्व कप 2023 (U-19 Women's World Cup 2023) में बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से करारी मात दी और टूर्नामेंट में बड़ी जीत के साथ आगाज किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए क्लेयर मोरे की अर्धशतकीय पारी और एला हेयवर्ड की 35 रन की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 130 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की तरफ से मारुफा अख्तर और दिशा बिश्वास ने 2-2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां पहली गेंद पर बांग्लादेश टीम को झटका लगा। मिष्टी शाहा बिना खाता खोले ही पहली गेंद पर रैज मैक्काने की गेंद पर आउट हुए। अफिया प्रोताशा और दिलकर अख्तर ने उसके बाद टीम की पारी को संभाला और टीम के स्कोर पर अहम योगदान दिया। दिलकर 40 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठी और अफिया 24 रनो की पारी पर आउट हुए। इसके बाद शोरना और सुमैया अख्तर की जोड़ी ने टीम को जीत दिलाई।

Bangladesh U-19 Women's Team ने रचा इतिहास 

बता दें कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को टूर्नामेंट के पहले मैच में हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश टीम ने 18वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की और बांग्लादेश की किसी भी स्तर के ICC टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत हासिल की।

यह भी पढ़े:

Shweta Sehrawat: कौन है श्वेता सहरावत? U-19 Women's World Cup के पहले मैच में भारत को दिलाई जीत

4,4,4,4,4,6....U-19 Women's World Cup के पहले मैच में Shafali Verma ने खेली धुआंधार पारी, 1 ओवर में बने 26 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.