Move to Jagran APP

4,4,4,4,4,6....U-19 Women's World Cup के पहले मैच में Shafali Verma ने खेली धुआंधार पारी, 1 ओवर में बने 26 रन

Shafali Verma भारतीय अंडर-19 महिला टीम (Indian Womens Under-19 Team) ने टूर्नामेंट के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेटों से मात दी। इस मैच में भारतीय महिला टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मैदान पर कदम रखते ही चौके-छक्कों की बौछार लगाई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 15 Jan 2023 08:46 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 08:46 AM (IST)
4,4,4,4,4,6....U-19 Women's World Cup के पहले मैच में Shafali Verma ने खेली धुआंधार पारी, 1 ओवर में बने 26 रन
Shafali Verma U-19 World Cup 2023 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shafali Verma। साउथ अफ्रीका में ICC अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप की शुरुआत 14 जनवरी से हो गई है। भारतीय अंडर-19 महिला टीम (Indian Women's Under-19 Team) ने टूर्नामेंट के पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 7 विकेटों से मात दी।

loksabha election banner

इस मैच में भारतीय महिला टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मैदान पर कदम रखते ही चौके-छक्कों की बौछार लगाई। उनके छक्कों को देख हर कोई हैरान रह गया। सबसे खूबसूरत नजारा छठे ओवर में देखने को मिला, जब शेफाली ने एक ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 रन ठोक दिए।

Shafali Verma ने एक ओवर में 26 रन ठोककर मचाई सनसनी

दरअसल, साउथ अफ्रीका में अंडर-19 महिला विश्व कप (U-19 Women's World Cup 2023) के पहले मैच में भारत और साउथ अफ्रीका का आमना-सामना हुआ। इस मैच में भारतीय महिला टीम को 7 विकेटों से रोमांचक जीत हासिल हुई और भारत ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। भारतीय टीम की तरफ से स्टार बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मैदान पर जमकर गदर कूट डाला। उनका बल्ला पहले मैच में आग उगलता नजर आया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 167 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हु शेफाली ने पारी के छठे ओवर में थाबिसेंग निनी की गेंद पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पांच गेंदों में लगातार चौके और छठी गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर विरोधी टीम के गेंदबाज के होश उड़ा दिए।

एक ओवर में शेफाली (Shafali Verma) के बल्ले से 26 रन निकालता देख स्टेडियम में बैठा हर एक शख्स उनसे प्रभावित हुआ। इसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 281.25 का रहा।

श्वेता शेरावत ने खेली तूफानी पारी

बता दें कि शेफाली के साथ ओपनिंग करने उतरी उप-कप्तान श्वेता शेरावत (Shweta Sehrawat) ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 57 गेंदों में 20 चौको की मदद से 92 रन ठोक दिए। शएफाली और श्वेता की दमदार बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने यह मुकाबला 7 विकेटों से अपने नाम किया।

यह भी पढ़े:

U19 Women T20 WC: भारत ने महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में जीत से किया आगाज, मेजबान देश को 7 विकेट से रौंदा

Rishabh Pant के फैंस के लिए बुरी खबर, 2023 में क्रिकेट खेलना मुश्किल, पैर में तीन लिगामेंट टीयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.