Move to Jagran APP

सचिन, सहवाग और द्रविड़ को पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने चुना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

पानेसर का मानना है उनके पूरे करियर में सबसे ज्यादा मुश्किल सचिन तेंदुलकर वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के खिलाफ गेंदबाजी करते समय आई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 08:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 08:43 PM (IST)
सचिन, सहवाग और द्रविड़ को पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने चुना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर मॉंटी पानेसर ने भारत के तीन दिग्गज बल्लेबाजों को सबसे खतरनाक बताया जिनके खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी की। पानेसर का मानना है उनके पूरे करियर में सबसे ज्यादा मुश्किल सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के खिलाफ गेंदबाजी करते समय आई।

loksabha election banner

इंग्लैंड की तरफ से 50 टेस्ट खेलने वाली स्पिनर ने भारत के खिलाफ साल 2012 के दौरा पर सचिन, सहवाग और द्रविड़ को गेंदबाजी की थी। पीटीआई से बात करते हुए पानेसर ने बताया, "सचिन बहुत ही ज्यादा बेहरम थे, एक बार जब वो अंदर आते थे वो बड़ा स्कोर बनाकर ही लौटते थे लेकिन बाकी बल्लेबाजों की तरह ही उनकी भी कमियां थी। एक बार जब वो सेट हो जाते थे तो फिर एक दम से अलग ही बन जाते थे।"

"सचिन को आउट करना बहुत ही ज्यादा मुश्कल था। उनके साथ तो ऐसा था कि आपको तैयार रहना होता था जाने वो कौन की गियर कब अपना लें आपका उसके खिलाफ मुकाबला करना होता था। ऐसा होने के बाद भी मैंने हमेशा ही उनको आउट करने के लिए अपने आप पर भरोसा रखा।"

द्रविड़ और सहवाग के बारे में पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने कहा, "सहवाग को बस कमाल के ही थे उस वक्त को वो सबसे ज्यादा विस्फोटक बल्लेबाज हुआ करते थे। द्रविड़ एक और महान बल्लेबाज बिल्कुल दीवार जैसा की उनको नाम दिया गया था। ये वो समय था जब आपके सामने ऐसे बल्लेबाज थे जो लंबी पारियां खेल सकते थे। बिल्कुल निर्ममता से और उनके साथ तो ऐसा था कि आपको महसूस होता किसी भी बल्लेबाज के मुकाबले द्रविड़ का बल्ला ज्यादा चौड़ा हो।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.