नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव का बल्ला आग उगल रहा है। जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्या ने 23 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया। यह किसी भी टी20 वर्ल्ड कप सीजन में चौथी सबसे तेजी फिफ्टी है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सूर्या ने पांच मैच खेले हैं। गौरतलब है कि इस टू्र्नामेंट में सूर्या ने तीन अर्धशतकीय पारी खेली है। इससे पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 68 रन की पारी खेली थी। वहीं, नीदरलैंड के खिलाफ सूर्या ने नाबाद 51 रन की पारी खेली। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है।

नासिर हुसैन ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ 

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में उन्होंने सूर्या की तारीफ करते हुए लिखा, 'जिस तरह से सूर्या बल्लेबाजी कर रहे हैं, वो उनके लिए किसी से सपने से कम नहीं है। ' स्काई' के अंदर एक अजीब प्रतिभा है। वो एक 360 डिग्री खिलाड़ी हैं। वह ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का लगाते हैं।' हुसैन ने आगे लिखा, 'उनके पास कलाई की मदद से शानदार शॅाट लगाने की जबरदस्त कला है। इसके अलावा, उनके पास वो सभी प्रतिभा मौजूद है, जो किसी 'वाइट बॅाल प्येलर' के पास होने की जरूरत है।'

टाम मूडी ने भी की सूर्यकुमार यादव की तारीफ 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव भारत के लिए लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने टीम के मध्यक्रम को ना सिर्फ मजबूती दी है बल्कि उसे बखूबी संभाला भी है। सूर्यकुमार यादव की स्ट्राइकिंग क्षमता से आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टाम मूडी बेहद काफी प्रभावित हैं और उनसे ईएसपीएन क्रिकइंफो पर एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में सूर्यकुमार को बल्लेबाजी के लिए ऊपर प्रमोट किया जाना चाहिए। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर आपके पास छह सूर्यकुमार यादव होते तो मेरी टीम में तो सभी छह के छह खेलते।

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ क्या चौथे नंबर के ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए, टाम मूडी ने दिया जवाब

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट