Move to Jagran APP

सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ क्या चौथे नंबर के ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए, टाम मूडी ने दिया जवाब

Suryakumar Yadav T20 World Cup 2022 टी20 प्रारूप में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की है और टीम को हर स्थिति में संभालने का बखूबी किया है। वो टीम की जरूरत के मुताबिक खेलते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 08 Nov 2022 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 02:53 PM (IST)
सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ क्या चौथे नंबर के ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए, टाम मूडी ने दिया जवाब
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचाने का श्रेय काफी हद तक सूर्यकुमार यादव को जाता है और अपनी बल्लेबाजी के दम पर वो हर विरोधी गेंदबाजों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। टीम के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार से इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी अच्छे प्रदर्शन की आस रहेगी। सुनील गावस्कर ने तो उनके बारे में यहां तक कह दिया है कि अगर भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चला तो टीम के लिए मुश्किल हो सकती है। यानी इतने बड़े व अनुभवी खिलाड़ी ने जब सूर्य बारे में ऐसा बयान दिया है तो जाहिर है वो टीम के लिए कितने अहम बन चुके हैं। 

loksabha election banner

सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर ही खेलना चाहिए - टाम मूडी

सूर्यकुमार यादव भारत के लिए लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने टीम के मध्यक्रम को ना सिर्फ मजबूती दी है बल्कि उसे बखूबी संभाला भी है। सूर्यकुमार यादव की स्ट्राइकिंग क्षमता से आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टाम मूडी बेहद प्रभावित हैं और उनसे ईएसपीएन क्रिकइंफो पर एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में सूर्यकुमार को बल्लेबाजी के लिए ऊपर प्रमोट किया जाना चाहिए। इसका जवाब देते हुए उन्होंने इस 360 डिग्री बल्लेबाज के बारे में कहा कि अगर आपके पास छह सूर्यकुमार यादव होते तो मेरी टीम में तो सभी छह के छह खेलते। 

मूडी ने आगे कहा कि जब आपके पास उस क्षमता का खिलाड़ी हो और वो रेड-हाट फार्म में हो तो ऐसा ही होता है। उनके बारे में कोई सवाल नहीं होनी चाहिए क्योंकि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन वो नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए काफी सहज महसूस करते हैं और मैं चाहूंगा कि वो इसी पोजिशन पर खेलें। आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए 5 मैचों में 225 रन बनाए हैं जबकि इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 28 मैचों में 1026 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.