Move to Jagran APP

IND vs BAN: एक बार फिर सामने आया 'डेथ बॉलिंग' की समस्या का जिन्न, पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

IND vs BAN बांंग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार ने टीम इंडिया की कई कमियों को उजागर कर दिया है। इसमें से सबसे बड़ी समस्या है डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या। इसके अलावा कैफ ने फील्डिंग को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 06 Dec 2022 11:21 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 11:21 AM (IST)
IND vs BAN: एक बार फिर सामने आया 'डेथ बॉलिंग' की समस्या का जिन्न, पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल
IND vs BAN: रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार ने टीम इंडिया की कई कमियों को एक साथ सामने लाकर रख दिया है। चाहे वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की समस्या हो या फिर फील्डिंग की या फिर डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या। बांग्लादेश के खिलाफ हार की असली वजह यही कमियां रही।

loksabha election banner

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत की इस हार पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा है कि "मैच भारत के हाथ में था, वे 9 विकेट ले चुके थे। बल्लेबाजों के खराब दिन के बाद गेंदबाजों ने टीम को मैच में वापस ला दिया था। 40 ओवर तक सब कुछ नियंत्रण में था लेकिन आखिरी के 10 ओवर, कौन है हमारा डेथ ओवर गेंदबाज, क्या वह दीपक चाहर है या फिर कुलदीप सेन?

हमने कैच छोड़े, राहुल ने कैच छोड़ जो अमूमन ऐसा नहीं करते। वह एक अच्छे फील्डर हैं। उन्होंने लिटन दास को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट भी किया। वाशिंगटन सुंदर ने कैच लेने का प्रयास ही नहीं किया।"

उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों का उदाहरण दिया जो अपनी लाजवाब फील्डिंग के भरोसे ऐसी स्थिति में दबाव को कम करते हैं।

वर्ल्ड कप जीतना है तो करें यह काम

कैफ ने कहा कि "मैच के दौरान फील्डर दबाव में दिख रहे थे। हम दबाव में ही गलती करते हैं, हम वाइड और नो-बॉल करते हैं। यदि आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आपको दबाव से बाहर आना पड़ेगा। यही तरीका है, जिससे टीम आगे बढ़ती है। चाहे आप न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी व्हाइट बॉल के टॉप टीमों को देख लें।

मैं इस बात से निराश हूं कि हम दबाव में खेल रहे हैं। आप कप्तानी और गेंदबाजी में बदलाव को लेकर बात कर सकते हैं। 40 ओवर तक मैच हमारे नियंत्रण में था, लेकिन बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने दिखाया कि कैसे खेलते हैं? हम युवा गेंदबाजों से आखिरी 10 ओवर में फिनिश करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।"

सीरीज का दूसरा मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ढाका के मैदान पर खेला जाएगा, जो टीम इंडिया के करो या मरो वाला मैच है। टीम इंडिया अपनी गलती से सबक लेकर जीत दर्ज करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: राजनीतिक गतिरोध दूर रखकर एशिया कप के लिए पाकिस्तान आए भारतीय टीम- रमीज राजा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर पूर्व चयनकर्ता ने उठाए सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.