नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में मिली हार ने टीम इंडिया की कई कमियों को एक साथ सामने लाकर रख दिया है। चाहे वह स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की समस्या हो या फिर फील्डिंग की या फिर डेथ ओवर में गेंदबाजी की समस्या। बांग्लादेश के खिलाफ हार की असली वजह यही कमियां रही।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत की इस हार पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा है कि "मैच भारत के हाथ में था, वे 9 विकेट ले चुके थे। बल्लेबाजों के खराब दिन के बाद गेंदबाजों ने टीम को मैच में वापस ला दिया था। 40 ओवर तक सब कुछ नियंत्रण में था लेकिन आखिरी के 10 ओवर, कौन है हमारा डेथ ओवर गेंदबाज, क्या वह दीपक चाहर है या फिर कुलदीप सेन?

हमने कैच छोड़े, राहुल ने कैच छोड़ जो अमूमन ऐसा नहीं करते। वह एक अच्छे फील्डर हैं। उन्होंने लिटन दास को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट भी किया। वाशिंगटन सुंदर ने कैच लेने का प्रयास ही नहीं किया।"

उन्होंने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों का उदाहरण दिया जो अपनी लाजवाब फील्डिंग के भरोसे ऐसी स्थिति में दबाव को कम करते हैं।

वर्ल्ड कप जीतना है तो करें यह काम

कैफ ने कहा कि "मैच के दौरान फील्डर दबाव में दिख रहे थे। हम दबाव में ही गलती करते हैं, हम वाइड और नो-बॉल करते हैं। यदि आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आपको दबाव से बाहर आना पड़ेगा। यही तरीका है, जिससे टीम आगे बढ़ती है। चाहे आप न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी व्हाइट बॉल के टॉप टीमों को देख लें।

मैं इस बात से निराश हूं कि हम दबाव में खेल रहे हैं। आप कप्तानी और गेंदबाजी में बदलाव को लेकर बात कर सकते हैं। 40 ओवर तक मैच हमारे नियंत्रण में था, लेकिन बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने दिखाया कि कैसे खेलते हैं? हम युवा गेंदबाजों से आखिरी 10 ओवर में फिनिश करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।"

सीरीज का दूसरा मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ढाका के मैदान पर खेला जाएगा, जो टीम इंडिया के करो या मरो वाला मैच है। टीम इंडिया अपनी गलती से सबक लेकर जीत दर्ज करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: राजनीतिक गतिरोध दूर रखकर एशिया कप के लिए पाकिस्तान आए भारतीय टीम- रमीज राजा

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर पूर्व चयनकर्ता ने उठाए सवाल

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट