नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया रमीज राजा ने एक बार फिर एशिया कप की मेजबानी और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हिस्सेदारी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने साफ किया है कि यदि पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी ली गई तो वह 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने से इनकार कर सकता है।

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने इसी कारण से एशिया कप से हटने की संभावना भी जताई है। लेकिन अब रमीज ने आइसीसी के सवाल पर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। बीबीसी के एक कार्यक्रम पर बोलते हुए रमीज राजा ने कहा कि बीसीसीआइ ने इस पूरे मसले पर यह हंगामा खड़ा किया है।

अक्टूबर में यह अफवाह थी कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान जा सकती है, लेकिन बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने इसको लेकर कहा कि टीम इंडिया, पाकिस्तान नहीं जाएगी और वेन्यू को शिफ्ट करने की कोशिश की जाएगी। उसके बाद पीसीबी की तरफ से वर्ल्ड कप में न आने की बात कगही गई थी, लेकिन इस तरह के कदम से आइसीसी को झटका लग सकता है।

रमीज से जब सवाल किया गया कि क्या होगा यदि पाकिस्तान की सरकार, पाकिस्तान टीम सुरक्षा कारणों से भारत जाने की इजाजत नहीं देगी? इस पर रमीज ने जवाब दिया कि यह एक इमोशनल सब्जेक्ट है। इस बहस को बीसीसीआइ ने शुरू किया था, हमने केवल रिस्पांड किया है। टेस्ट क्रिकेट को भारत और पाकिस्तान की जरूरत है।

रमीज चाहते हैं कि भारत, राजनीतिक गतिरोध को दूर रखते हुए अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करे।

फीफा वर्ल्ड कप का दिया उदाहरण

इसके लिए रमीज राजा ने फीफा वर्ल्ड कप का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि अमेरिका क्यों ईरान से खेल रहा है, जबकि ईरान में महिला अधिकारों से जुड़े कई मुद्दे हैं। उन्होंने फुटबॉल को चुना और कहा कि यह कई मुद्दों को सॉल्व कर सकता है। उन्होंने कहा कि आपने टी20 वर्ल्ड कप में देखा होगा जब एमसीजी में दोनों टीमें खेली तो 90,000 दर्शक मैदान पर मौजूद थे। मैं आइसीसी से थोड़ा बहुत निराश हूं।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट