Move to Jagran APP

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले जडेजा नहीं, बल्कि इस स्पिनर को खेलते हुए देखना चाहते है पूर्व भारतीय दिग्गज

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम होने वाली है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 31 Jan 2023 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 04:04 PM (IST)
IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले जडेजा नहीं, बल्कि इस स्पिनर को खेलते हुए देखना चाहते है पूर्व भारतीय दिग्गज
IND vs AUS: Sunil Joshi Statement On Kuldeep Yadav

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Sunil Joshi Statement On Kuldeep Yadav। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए ये सीरीज भारत के लिए काफी अहम होने वाली है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम इस सीरीज के लिए अपनी घरेलू परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

prime article banner

बता दें कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की लंबे समय बाद टीम में वापसी होने जा रही है। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि इस मुकाबले के लिए कप्तान रोहित फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल करते हैं या नहीं। इस मामले में अपनी राय रखते हुए भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी (Sunil Joshi) ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बारे में जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs AUS: सुनील जोशी ने Kuldeep Yadav की तारीफ में पढ़ें कसीदे

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से खेले जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी ने बड़ा बयान दिया है। सुनील जोशी ने फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव को प्लेइंग-XI में शामिल करने की मांग उठाई है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील जोशी (Sunil Joshi) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  की जमकर तारीफ करते हुए कहा,  

''मुझे ऐसा लगता है कुलदीप काफी फॉर्म में चल रहे है। जिसके कारण वह विकेट लेने में कामयाब हो पा रहे है। एक स्पिनर बल्लेबाजों की खटिया खड़ी कर रहा है। जैसा कि अक्सर देखा गया है कि गेंद की पिच पर स्टंप आउट करना, गेंद को मिस करना और मिड-ऑफ, मिड-ऑन पर पकड़ा जाना, ये कुछ ऐसे क्षेत्र है, जहां स्पिनर को विकेट लेना सबसे ज्यादा पसंद होता है।''

'कुलदीप को टेस्ट सीरीज की प्लेइंग-XI में मिलनी चाहिए जगह'

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की शानदार फॉर्म को देखते हुए सुनील जोशी इतने प्रभावित हो गए है कि उन्होंने रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में कुलदीप यादव को टेस्ट सीरीज की प्लेइंग-XI में जगह देने की मांग उठाई है। उन्होंने इस दौरान कहा,

''आर अश्विन हमारी पहली पसंद है,  वहीं अगर जडेजा सीरीज में किसी कारण उपलब्ध नहीं होते है, तो हमारी दूसरी पसंद कुलदीप और अक्षर होंगे। अगर जड्डू उपलब्ध है और वे तीन स्पिनर खेल रहे हैं, तो कुलदीप को प्लेइंग-XI में जगह मिलनी चाहिए।''

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: 'हमारे साथ भेदभाव', टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने BCCI पर लगाए पक्षपात के आरोप

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले गुरु का आर्शीवाद लेने ऋषिकेश पहुंचे Virat Kohli, दिल छू लेने वाली तस्वीर वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.