Move to Jagran APP

IND vs AUS: 'हमारे साथ भेदभाव', टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने BCCI पर लगाए पक्षपात के आरोप

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। बता दें कि इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इस सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इयान हिली ने बयान दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 31 Jan 2023 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 03:23 PM (IST)
IND vs AUS: 'हमारे साथ भेदभाव', टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने BCCI पर लगाए पक्षपात के आरोप
IND vs AUS, Ian Healy Statement (Photo-design)

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS, Ian Healy। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। बता दें कि इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

loksabha election banner

जहां एक तरह ऑस्ट्रेलियाआई टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर चुकी है, वहीं भारत के लिए ये सीरीज करो या मरो की होने वाली है। इस हाई वोल्टेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली (Ian Healy) ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसके बारे में जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

Ian Healy ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दिया बड़ा बयान

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कोई भी अभ्यास मैच खेलने से इंकार किया था। इस मामले में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने भी अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि

'क्या आप कभी हमारे (ऑस्ट्रेलिया) साथ प्री-टूर पर गए हैं। भारत में स्पिनिंग ट्रैक होते हैं लेकिन, जब हम अभ्यास मैच खेलने जाते हैं तो हमें गाबा जैसी हरी विकेट उपलब्ध कराई जाती है। तो इसलिए वहां अभ्यास मैच खेलने का कोई मतलब नहीं है।'

इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ईयान हिली (Ian Healy) का नाम भी शामिल हो गया है। कंगारू टीम के इस फैसले पर बात करते हुए उन्होंने हाल ही में कहा,

'हमने अपने स्पिनर्स को रणनीतिक बातचीत के लिए सिडनी में इकठ्ठा किया क्योंकि हमें बिल्कुल भरोसा नहीं है कि जिस तरह की सुविधाएं (पिच) हमें अभ्यास के लिए चाहिए, वैसी हमें वहां (भारती में) दी जाएंगी। मुझे लगता है कि हमने आखिरी में सबक सीख लिया है। जब मैंने सुना कि हम भारत दौरे पर अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे तो मैं एंड्र्यू मैक्डोनल्ड (हेड कोच) के पास गया और कहा कि यह सही या है।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में होता तो...Novak Djokovic की जीत पर पूर्व क्रिकेटर ने किया मजाक

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले गुरु का आर्शीवाद लेने ऋषिकेश पहुंचे Virat Kohli, दिल छू लेने वाली तस्वीर वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.