Move to Jagran APP

AFG vs AUS: Glenn Maxwell ने कैच छूटने के बाद हमें कोई मौका ही नहीं दिया, अफगानिस्‍तान के कप्‍तान ने बयां किया दर्द

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी का मानना है कि उनके खिलाड़‍ियों के कैच ड्रॉप करने से मैक्‍सवेल को जीवनदान मिला। मैक्‍सवेल ने इसके बाद अफगानिस्‍तान को कोई मौका नहीं दिया और 128 गेंदों में 21 चौके व 10 छक्‍के की मदद से मैच विनिंग नाबाद 201 रन की पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने अफगानिस्‍तान को तीन विकेट से मात दी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 08 Nov 2023 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2023 09:00 AM (IST)
हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने कहा कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल के कैच ड्रॉप करना भारी पड़ गए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी का मानना है कि उनकी टीम को ग्‍लेन मैक्‍सवेल के कैच टपकाना भारी पड़ गए। शाहिदी को लगता है कि मैक्‍सवेल को जीवनदान देने के कारण अफगानिस्‍तान के हाथ से बाजी फिसली। ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को अफगानिस्‍तान को तीन विकेट से पटखनी दी।

loksabha election banner

292 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने एक समय 91 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे, लेकिन फिर मैक्‍सवेल ने अपनी जादूई पारी से मैच का रुख बदल दिया। कंगारू बल्‍लेबाज ने केवल 128 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्‍के की मदद से नाबाद 201 रन बनाए और रिकॉर्ड से सजी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचाया।

अफगानिस्‍तान की खराब फील्डिंग

मैक्‍सवेल को अफगानिस्‍तान की तरफ से काफी जीवनदान मिले। अफगानिस्‍तान की खराब फील्डिंग का मैक्‍सवेल को पूरा फायदा मिला। मुजीब उर रहमान ने मैक्‍सवेल का आसान कैच छोड़ दिया। कप्‍तान शाहिदी ने भी मिड ऑफ पर मैक्‍सवेल का कैच टपकाया। फिर मैक्‍सवेल के प्रहार से अफगानिस्‍तान टीम जूझती नजर आई और उनके हाथ से मैच फिसल गया।

यह भी पढ़ें: पैर की नसों में आई जकड़न, दर्द से जूझते रहे Glenn Maxwell, अंपायर ने फिर भी ‘रनर’ बनाने की नहीं दी इजाजत, क्‍यों? ये है नियम

हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने क्‍या कहा

बहुत निराशाजनक प्रदर्शन। क्रिकेट मजेदार खेल है। यह हमारे लिए अविश्‍वसनीय रहा। हम मैच में थे। हमारे गेंदबाजों ने अच्‍छी शुरुआत की और ड्रॉप कैच से हमें नुकसान हुआ। फिर मैक्‍सवेल नहीं रुके। उन्‍होंने हर तरीके के शॉट खेले और मैं उन्‍हें इसका श्रेय देता हूं। मेरे ख्‍याल से ड्रॉप कैच हमारी हार का प्रमुख कारण रहा। इसके बाद मैक्‍सवेल ने बढ़‍िया खेला। हमारे गेंदबाजों ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास किया, लेकिन मैक्‍सवेल ने हमें कोई मौका नहीं दिया।

इब्राहिम जदरान की तारीफ

अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने कहा कि उन्‍हें अपनी टीम पर गर्व है और पूरी टीम अपने आखिरी लीग मैच में जोरदार वापसी की कोशिश करेगी। शाहिदी ने साथ ही इब्राहिम जदरान की तारीफ की, जो वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान के लिए शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने।

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell ने कैसे दर्द से जूझने के बावजूद खेली 'महानतम' वनडे पारी? ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने किया खुलासा

टीम पर गर्व है, लेकिन हम आज निराश होंगे। हमने नहीं सोचा था कि यह इस तरह होगा। खैर, यह खेल का हिस्‍सा है। यह क्रिकेट है। हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दमदार वापसी की उम्‍मीद करेंगे। इब्राहिम जदरान को खुद पर गर्व होगा। मुझे भी गर्व है। वो वर्ल्‍ड कप में शतक जमाने वाला पहला अफगानी बल्‍लेबाज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.