Move to Jagran APP

IND vs SL: भारतीय टीम को मिली सख्‍त चेतावनी, श्रीलंका को हल्‍के में लेने की जरा भी गलती नहीं करें

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। गौतम गंभीर ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है कि वो एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को हल्‍के में लेने की गलती नहीं करे। भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 02 Jan 2023 06:14 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 06:16 PM (IST)
भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच मुंबई में खेला जाएगा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत (India Cricket team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के बीच मंगलवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ध्‍यान दिलाया कि श्रीलंका मजबूत टी20 इंटरनेशनल टीम है और उन्‍होंने मेजबान टीम को चेतावनी दी है कि आगामी सीरीज में एशिया कप चैंपियन को हल्‍के में लेने की गलती नहीं करे। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

loksabha election banner

गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्‍ल्‍यूज में बातचीत करते हुए कहा, 'श्रीलंका की टी20 क्रिकेट में मजबूत टीम है। यह उन्‍होंने एशिया कप में दिखाया भी। अगर आपके पास प्रतिभा नहीं है तो आप एशिया कप नहीं जीत सकते हैं। श्रीलंका के पास व्‍यक्तिगत स्‍तर पर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।' गंभीर ने ध्‍यान दिलाया कि मेहमान टीम के पास वनिंदु हसरंगा और महीश थीक्षणा के रूप में दो प्रतिभाशाली स्पिनर्स मौजूद हैं।

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, 'श्रीलंका के पास टीम संयोजन है। उनके पास दो विश्‍व स्‍तरीय स्पिनर्स हैं। हसरंगा और थीक्षणा के रूप में कितनी टीमों के पास दो विश्‍व स्‍तरीय स्पिनर्स हैं और वो विभिन्‍न परिस्थितियों में गेंदबाजी कर सकते हैं।' हसरंगा ने पिछले साल 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 34 विकेट लिए। भारत के खिलाफ सात टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्‍होंने 10 विकेट चटकाए। वहीं थीक्षणा ने 22 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 22 विकेट लिए और भारत के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में एक विकेट लिया।

गंभीर ने साथ की कहा कि श्रीलंका के पास कुसल मेंडिस, चरित असलंका और भानुका राजपक्षे के रूप में आक्रामक बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने कहा, 'किसी भी समय भारत उन्‍हें हल्‍के में नहीं ले सकता है। श्रीलंका के पास कुसल मेंडिस, असलंका और राजपक्षे हैं। टी20 प्रारूप में विशेषकर यह आक्रामक साबित हो सकते हैं। श्रीलंका के लिए चुनौती 50 ओवर प्रारूप है। टी20 में मेरे ख्‍याल से वो अच्‍छी टीम है।'

गंभीर का मानना है कि दासुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंका के पास अच्‍छा तेज गेंदबाजी आक्रमण हैं। उन्‍होंने कहा, 'श्रीलंका के पास दिलशान मधुशंका भी हैं। हमने उन्‍हें ज्‍यादा नहीं देखा, लेकिन उनके पास काफी प्रतिभा है। वो 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालते हैं और इनस्विंग भी कराते हैं। वो अच्‍छे से धीमी गति की गेंदबाजी करते हैं। लाहिरू कुमार के पास गति है। तो अच्‍छी टी20 टीम बनने के लिए श्रीलंका के पास सभी गुण हैं।'

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले हार्दिक- विश्व कप जीतना ही भारत का लक्ष्य

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में इन 5 भारतीय खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की निगाहें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.