Move to Jagran APP

Gautam Gambhir Head Coach: गौतम गंभीर की पत्‍नी ने लिखी दिल की बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिएक्‍शन

Gautam Gambhir Head Coach टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की समाप्ति के साथ ही राहुल द्रविड का बतौर हेड कोच कार्यकाल भी समाप्‍त हुआ। भारतीय टीम ने द्रविड़ को फेयरवेल गिफ्ट की रूप में आईसीसी का खिताब दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया। उनका कार्यकाल दिसंबर 2027 तक होगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Wed, 10 Jul 2024 05:30 PM (IST)
गौतम गंभीर की पत्‍नी का रिएक्‍शन आया सामने। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया। गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप में चैंपियन बनाने वाले राहुल द्रविड़ की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। गंभीर 27 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से टीम का दायित्व संभालेंगे। वहीं, उनका कार्यकाल दिसंबर 2027 तक होगा।

BCCI सचिव जय शाह ने एक्‍स पर इस बात की जानकारी दी। गंभीर भारतीय मेंस टीम के 25वें हेड कोच होंगे। गंभीर को सोशल मीडिया पर लगातार बधाइयां मिल रही हैं। इस बीच उनकी पत्‍नी नताशा जैन का रिएक्‍शन सामने आया है। गंभीर की पत्नी की इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है, "क्योंकि वह भारतीय टीम के कोच का नेतृत्व करने के हकदार हैं।"

गंभीर ने बताया सौभाग्‍य की बात

पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के नए हेड कोच बनने के बाद एक्स पर तिरंगे की फोटो शेयर की थी। कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा था, "भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हालांकि, इस बार मैं एक अलग भूमिका में आ रहा हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना। भारतीय टीम, एक अरब 40 करोड़ भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाती है और इन सपनों को सच करने के लिए मैं अपनी पूर ताकत से काम करूंगा।"

ये भी पढ़ें: Rahul Dravid ने T20 World Cup का अपना बोनस 5 से घटाकर 2.5 करोड़ रुपये किया, पढ़ें पूर्व कोच ने क्यों लिया ये फैसला

वर्ल्‍ड कप जीतने में अहम योगदान

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2007 और वनडे वर्ल्‍ड कप 2011 की ट्रॉफी उठाई थी तो गंभीर इस विजेता टीम का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी। टी20 वर्ल्‍ड कप 2007 के फाइनल में गौतम गंभीर ने 54 गेंदों पर 75 रन ठोके थे। वनडे विश्‍व कप 2011 के फाइनल में भारतीय दिग्‍गज ने 122 गेंदों पर 97 रन की मैच जड़ दिए थे।

ये भी पढ़ें: अभिषेक नायर बन सकते बल्लेबाजी कोच, फील्डिंग कोच के तौर पर बरकरार रह सकते टी. दिलीप