Move to Jagran APP

Ind vs Eng: "ये अपमानजनक होगा, लेकिन...", Sarfaraz khan को टीम इंडिया में जगह मिलने पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया अनोखा बयान

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा बाहर हो गए हैं। इसके बाद सरफराज खान को पहली बार टीम इंडिया से बुलावा भेजा गया। अब पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने सरफराज को टीम इंडिया में जगह मिलने पर अपनी राय पेश की है। दासगुप्ता का कहना है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगभग 70 की ओसत है लेकिन उन्होंने बड़े मैचों में रन नहीं बनाए हैं।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 01 Feb 2024 03:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Feb 2024 03:44 PM (IST)
सरफराज खान को दूसरे मैच के लिए पहली बार टीम इंडिया से बुलावा भेजा गया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Deep Dasgupta on Sarfaraz Khan selection in Team India: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा बाहर हो गए हैं। इसके बाद सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच के लिए पहली बार टीम इंडिया से बुलावा भेजा गया, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह मिलेगी या नहीं इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है।

loksabha election banner

दीप दासगुप्ता ने दी अपनी राय

इस बीच अब पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने सरफराज को टीम इंडिया में जगह मिलने पर अपनी राय पेश की है।दासगुप्ता का कहना है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगभग 70 की ओसत है, लेकिन उन्होंने बड़े मैचों में रन नहीं बनाए हैं। इसका श्रेय उन्हें जाता है कि वह पिछले दो-तीन साल से अच्छी फॉर्म में हैं।

प्लेइंग इलेवन में 11 ही खिलाड़ी होते हैं

सरफराज ने हाल ही में इंग्लैंड ए के खिलाफ भी रन बनाए थे। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन दो सवाल हैं। दासगुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में बात करते हुए कहा कि सबसे बड़ा सवाल है कि किसकी जगह? हम बहुत आसानी से कह देते हैं कि यहां ये खिलाड़ी होना चाहिए, लेकिन प्लेइंग 11 में 11 ही खेल सकते हैं और टीम में 15 या 16 ही हो सकते हैं। कुछ लोग जानते हैं कि बड़े मैचों में रन कहां होते हैं।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: Rajat Patidar ने वीडियो में रोहित-विराट से मिले गुरुमंत्र का किया खुलासा, दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू की जताई उम्‍मीद

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नेशनल की गुणवत्ता नहीं होती

पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में टीमों की ऐसी गुणवत्ता होती है, जो सेलेक्टर्स को यह तय करने में मदद करें कि कोई खिलाड़ी नेशनल टीम में खेलने लायक है या नहीं। जब लोग फर्स्ट क्लास क्रिकेट के बारे में बात करते हैं तो आपके पास 37 टीमें हैं।

आप कुछ बहुत ही मामूली टीमों के खिलाफ खेल रहे होते हैं। मुझे यह नहीं कहना चाहिए यह कुछ टीमों के लिए अपमानजनक होगा, लेकिन रनों की गुणवत्ता भी अहम होती है। मैं यह बात सरफराज के खिलाफ नहीं कह रहा हूं।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ ये स्पिनर, 20 साल के इस गेंदबाज को मिल सकता है डेब्यू का मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.