Move to Jagran APP

T20 World Cup से पहले ही शुरू हो गई बगावत, अपनी टीम के खिलाफ हो गया ये खिलाड़ी, सोशल मीडिया तक पहुंचा मामला

हर्ष ठाकेर कनाडा की टीम के उप-कप्तान हुआ करते थे लेकिन वर्ल्ड कप के लिए उन्हें नहीं चुना गया। उन्होंने इस बात को लेकर कनाडा क्रिकेट बोर्ड पर हमला बोल दिया और इंस्टाग्राम पर लंबी पोस्ट लिख डाली है। हर्ष ने अपनी इस पोस्ट में लिखा है कि उन्हें उनकी फिटनेस को साबित करने का मौका नहीं दिया गया और टीम से बाहर कर दिया गया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Wed, 29 May 2024 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 04:54 PM (IST)
अगले महीने से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में शुरू हो रहा है टी20 वर्ल्ड कप

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप पर सभी की नजरें हैं। इस वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। लेकिन एक खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई अपनी ही टीम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कनाडा की टीम इस वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है और इस टीम में जगह न मिलने वाले एक खिलाड़ी ने बगावती तेवर दिखा दिए हैं। ये खिलाड़ी हैं हर्ष ठाकेर।

हर्ष कनाडा की टीम के उप-कप्तान हुआ करते थे लेकिन वर्ल्ड कप के लिए उन्हें नहीं चुना गया। उन्होंने इस बात को लेकर कनाडा क्रिकेट बोर्ड पर हमला बोल दिया और इंस्टाग्राम पर लंबी पोस्ट लिख डाली है। हर्ष ने अपनी इस पोस्ट में लिखा है कि उन्हें उनकी फिटनेस को साबित करने का मौका नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें- Shadab Khan की लड़की ने सरेआम कर दी बेइज्जती, मारा ऐसा तंज, पाकिस्तानी क्रिकेटर हो गया पानी-पानी

नहीं हुई सुनवाई

कनाडा की टीम का अहम हिस्सा और उपकप्तान रहे हर्ष ने कहा है कि उन्होंने बोर्ड के कई लोगों से मामले में बात करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज टीम का ऐलान हुआ और इसके बाद मैंने सोचा कि उप-कप्तान होने के नाते मुझे कुछ चीजें साझा करनी चाहिए। पांच मई को चोटिल होने के बाद मुझे क्रिकेट कनाडा के फिजियो और टीम डॉक्टर के पास भेजा गया। उन्होंने कहा था कि मैं टी20 वर्ल्ड कप खेल सकता है लेकिन ये जोखिम भरा हो सकता है। हाल ही में डॉकटरों का मानना है कि मैं वर्ल्ड कप के आखिरी दो मैचों में खेल सकता हूं।"

उन्होंने लिखा, "मुझसे कहा गया कि मैं अपनी रिकवरी पर ध्यान दूं और टीम के वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले 24 मई को फिटनेस टेस्ट के लिए तैयार रहूं। मैं तैयार था और मेरी चोट ठीक हो रही थी। कोच ने कहा था कि अगर मैं फिट हूं तो खेलूंगा। लेकिन आज सुबह मैंने सुना कि मेरे फिटनेस टेस्ट से पहले ही मैं टीम से बाहर किया जा चुका हूं। मैंने बोर्ड के कई लोगों से इस बारे में बात करने की कोशिश की लेकिन लेकिन मुझे कोई जवाब नहीं मिला।"

View this post on Instagram

A post shared by Harsh Thaker (@harshthaker24)

दुखी हो गए हर्ष

हर्ष ने लिखा कि वह इस तरह के व्यवहार से काफी दुखी और निराश हैं और उन्हें लगा कि उन्हें ये बातें शेयर करनी चाहिए इसलिए उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा। हर्ष का करियर देखा जाए तो उन्होंने कनाडा के लिए 12 मैचों में 384 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं। वहीं टी20 मैचों में उन्होंने कनाडा के लिए 27 मैचों में 364 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- Australia ने 9 खिलाड़‍ियों के साथ खेला T20 World Cup 2024 का अभ्‍यास मैच, सपोर्ट स्‍टाफ का काम देख हर कोई करेगा तारीफ


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.