Move to Jagran APP

Australia ने 9 खिलाड़‍ियों के साथ खेला T20 World Cup 2024 का अभ्‍यास मैच, सपोर्ट स्‍टाफ का काम देख हर कोई करेगा तारीफ

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपना पहला अभ्‍यास मैच धांसू अंदाज में जीता। यह जीत ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कई मायनों में खास रही। पहली बात तो कंगारू टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाले 15 सदस्‍यों में से 9 खिलाड़‍ियों के साथ मैच खेला। फिर उसने 10 ओवर शेष रहते 7 विकेट से जीत दर्ज की। ऑस्‍ट्रेलिया को मैच में सपोर्ट स्‍टाफ का भरपूर साथ मिला।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Wed, 29 May 2024 03:52 PM (IST)
Australia ने 9 खिलाड़‍ियों के साथ खेला T20 World Cup 2024 का अभ्‍यास मैच, सपोर्ट स्‍टाफ का काम देख हर कोई करेगा तारीफ
ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच और प्रमुख चयनकर्ता ने फील्डिंग की (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सपोर्ट स्‍टाफ के चार सदस्‍यों ने अभ्‍यास मैच में स्‍थानापन्‍न खिलाड़ी की भूमिका निभाई। इसमें प्रमुख चयनकर्ता जॉर्ज बैली और हेड कोच एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड शामिल रहे। ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप के अपने पहले अभ्‍यास मैच में नामीबिया को मात दी।

कंगारू टीम ने 10 ओवर शेष रहते सात विकेट से मैच अपने नाम किया। पता हो कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए चुने गए 15 ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों में से केवल 9 प्‍लेयर ही वेस्‍टइंडीज में मौजूद हैं। ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, कैमरन ग्रीन और ग्‍लेन मैक्‍सवेल आईपीएल में व्‍यस्‍त थे और कुछ समय में स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया ने ऐसे पूरे किए 11 खिलाड़ी

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी जॉर्ज बैली फील्डिंग करने आए, जब टीम ने जोश हेजलवुड को पहले स्‍पेल के बाद आराम देने का फैसला किया। जल्‍द ही बल्‍लेबाजी सलाहकार ब्रेड हॉज, एंड्री बोरोवेक और हेड को एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड फील्डिंग करने जाए, जिससे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मैदान पर अपने 11 खिलाड़‍ियों को मौजूद रखने में कामयाब रही।

ध्‍यान दिला दें क‍ि 2012 टी20 वर्ल्‍ड कप में जॉर्ज बैली की कप्‍तानी में ऑस्ट्रेलिया ने प्रमुख टूर्नामेंट खेला था। उन्‍होंने एक बार फिर राष्‍ट्रीय जर्सी पहनी, लेकिन अवतार एकदम अलग रहा।

ऑस्‍ट्रेलिया की एकतरफा जीत

ऑस्‍ट्रेलिया ने मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जोश हेजलवुड और एडम जंपा की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने नामीबिया के बैटर्स ने सरेंडर कर दिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 4 ओवर में तीन मेडन सहित 5 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं लेग स्पिनर जंपा ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

ऑस्‍ट्रेलिया की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने नामीबिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 119 रन बना सकी। इसके बाद डेविड वॉर्नर और टिम डेविड ने उम्‍दा पारियां खेलकर कंगारू टीम को आसान जीत दिलाई। वॉर्नर ने 21 गेंदों में छह चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 54 रन बनाए। वहीं टिम डेविड ने 16 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 23 रन बनाए।

ऑस्‍ट्रेलिया खेलेगा एक और अभ्‍यास मैच

मिचेल मार्श के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को प्रमुख टूर्नामेंट से पहले एक और अभ्‍यास मैच खेलने का मौका मिलेगा। कंगारू टीम शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना अगला अभ्‍यास मैच खेलेगी।