Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 की हार के बाद बाबर को आई तेज गेंदबाजों की याद, कहा- चोट बनी समस्या

पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। जबकि हारिस राऊफ और नसीम शाह को भी पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उन्हें पिछले दो मैचों से बाहर बैठना पड़ा।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 20 Dec 2022 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2022 05:50 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। फोटो-AP

नई दिल्ली, पीटीआई। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से हराकर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया। टेस्ट में मिली हार के बाद प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में बाबर आजम ने तेज गेंदबाजों के चोटिल होने पर चिंता जताई। बाबर ने कहा, “हम दुर्भाग्यशाली थे कि हमारे मुख्य तेज गेंदबाज फिट नहीं थे। नए खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जैसा हम चाहते थे वैसा नहीं कर पाए।”

loksabha election banner

पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। जबकि हारिस राऊफ और नसीम शाह को भी पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी, जिससे उन्हें पिछले दो मैचों से बाहर बैठना पड़ा। बाबर ने कहा, “फिटनेस की अहम भूमिका होती है क्योंकि अगर आप फिट नहीं हैं तो आप तीनों प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। आपको एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में जाने के लिए दो से तीन दिन का समय मिलता है और आपको मानसिक रूप से भी तैयार रहना होगा।”

मोहम्मद अली नहीं कर सके प्रभावित

पाकिस्तान ने सीमर मोहम्मद अली को टेस्ट कैप दी, जिन्होंने पहले टेस्ट में चार विकेट लिए। इससे पहले कि वह दूसरे टेस्ट में कोई भी विकेट नहीं ले पाए और तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए। तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम आखिरी टेस्ट मैच में निराशाजनक आगाज किया। वह सिर्फ एक विकेट ही ले सके।

न्यूजीलैंड के साथ होगा अब मुकाबला

बाबर ने कहा, “जब आपकी गेंदबाजी की पेस अटैक नहीं होती है तो नए गेंदबाजों के लिए जल्दी सामंजस्य बिठाना मुश्किल हो जाता है। इंग्लैंड ने जिस तरह से खेला उसने हमें टिकने नहीं दिया।” गौरतलब हो कि इंग्लैंड से हारने के बाद पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ इस सप्ताह से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। साथ ही तीन एकदिवसीय मैच भी खेलेगा। पहला टेस्ट अगले सोमवार से कराची में शुरू होगा। जनवरी के बीच तीन वनडे मैचों की मेजबानी कराची करेगा।

यह भी पढ़ें- Shaheen Wedding: बल्लेबाजों के लिए खौफ बने अफरीदी जल्द ही अक्सा के सामने होंगे क्लीन बोल्ड

यह भी पढ़ें- धौनी ही नहीं ईशान किशन का आइडियल बल्लेबाज है यह पूर्व क्रिकेटर, स्टार खिलाड़ी ने किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.