Move to Jagran APP

'अगर वो 20 किग्रा कम कर ले तो मैं उसे IPL में ले लूंगा', असगर अफगान ने धोनी के साथ Asia Cup 2018 का मजेदार किस्सा किया शेयर

असगर अफगान ने भारत के साथ 2018 एशिया कप के टाई मैच के बाद का एमएस धोनी के साथ एक मजेदार किस्सा शेयर किया है। अफगान ने बताया कि धोनी एक बेहतरीन कप्तान है और वह काफी अच्छे इंसान भी हैँ। उन्होंने शहजाग को लेकर धोनी के 2018 एशिया कप में वजन घटाने के बाद आईपीएल में शामिल करने का किस्सा भी बताया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 08 Dec 2023 03:22 PM (IST)Updated: Fri, 08 Dec 2023 03:22 PM (IST)
अफगान ने धोनी को बेहतरीन कप्तान बताया और उनके साथ बातचीत को याद भी किया। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Asghar Afghan shared funny moment with MS Dhoni: अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने भारत के साथ 2018 एशिया कप के टाई मैच का एमएस धोनी से संबंधित एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

loksabha election banner

धोनी का मजाकिया अंदाज-

अफगान ने टाइम्सऑफइंडिया से इंटरव्यू में मैच के बाद धोनी के साथ हुई बातचीत को याद किया और बताया कि उन्होंने धोनी से कहा था कि मोहम्मद शहजाद उनके बहुत बड़े फैन हैं। धोनी ने फिरकी लेते हुए कहा कि अगर शहजाद का वजन 20 किलो कम हो जाए तो वह उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बल्लेबाज चुनेंगे।

भारत अफगानिस्तान के बीच टाई रहा मैच-

शहजाद दुबई में खेले गए एशिया कप 2018 में भारत के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। इस मैच में शहजाद ने 116 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के के साथ 124 रन बनाए थे, जिससे अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252/8 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेन इन ब्लू टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑलआउट हो गई।

ये भी पढ़ें:- Gambhir-Sreesanth विवाद में नया ट्विस्‍ट, LLC कमिश्‍नर ने पेसर को जारी किया नोटिस, वीडियो पर भी जमकर मचा बवाल

धोनी की तारीफ में बोले अफगान-

अफगान ने बताया कि "मैच टाई होने के बाद मैंने एमएस धोनी से बातचीत की। वह एक शानदार कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए ईश्वर का उपहार हैं। वह एक अच्छे इंसान भी हैं। उन्होंने बताया कि हमने मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बातें कीं।"

क्या था पूरा किस्सा-

मैंने धोनी भाई से कहा कि शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है। धोनी ने हंसते हुए कहा कि कहा कि शहजाद का पेट बहुत बड़ा है और अगर वह 20 किलो वजन कम कर लें तो मैं उन्हें आईपीएल में चुनूंगा। इसके बाद शहजाद सीरीज के बाद अफगानिस्तान लौटे, तो उनका वजन 5 किलो और बढ़ गया। 

अफगान के लिए सबसे अच्छा मैच भारत के साथ 2018 एशिया कप-

भारत के साथ टाई मैच को याद करते हुए अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि 2018 का भारत के खिलाफ टाई मैच मेरे लिए सबसे बेहतरीन पल था। वह सबसे अच्छा मैच था।

ये भी पढ़ें:- कहीं Team India पर भारी न पड़ जाए यह गलती, SA के खिलाफ दौरे से पहले पूर्व क्रिकेटर ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.