Move to Jagran APP

Chhattisgarh Election: AAP ने किसानों को लुभाया, कहा- सरकार बनने पर कांग्रेस से ज्यादा पैसे में खरीदेंगे धान

AAP के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनती है तो हम कांग्रेस से ज्यादा कीमत पर किसानों की धान की खरीददारी करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Wed, 31 May 2023 08:48 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 08:48 AM (IST)
Chhattisgarh Election: AAP ने किसानों को लुभाया, कहा- सरकार बनने पर कांग्रेस से ज्यादा पैसे में खरीदेंगे धान
AAP की सरकार बनने पर कांग्रेस से ज्यादा पैसे में खरीदेंगे धान

रायपुर (छत्तीसगढ़), एजेंसी। आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में सत्ता में आती है, तो किसानों को मौजूदा कांग्रेस सरकार के मुकाबले धान की अधिक कीमत मिलेगी।

loksabha election banner

AAP की छत्तीसगढ़ इकाई के नवनियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में मंगलवार को यहां बोलते हुए पाठक ने कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में शासन करने का मौका मिलने के बावजूद दो प्रमुख दलों ने अपने लोगों को "धोखा" देने के अलावा कुछ नहीं किया।

2 जुलाई को छत्तीसगढ़ आएंगे केजरीवाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे।

राज्य की राजधानी रायपुर के बाहरी इलाके में एक शानदार होटल में आयोजित समारोह के दौरान पार्टी के 4,300 से अधिक नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई।

सरकार बनने पर कांग्रेस से ज्यादा कीमत में धान खरीदेगी AAP

छत्तीसगढ़ से ताल्लुक रखने वाले पाठक ने कहा कि अगर AAP राज्य में सत्ता में आती है तो किसानों से धान की खरीद वर्तमान सरकार के तहत किसानों को भुगतान की तुलना में अधिक दरों पर की जाएगी।

उन्होंने दावा किया कि नवंबर 2000 में छत्तीसगढ़ के गठन के बाद, भाजपा और कांग्रेस को शासन करने के कई अवसर मिले, लेकिन दोनों दलों ने राज्य के लोगों को सिर्फ धोखा दिया है।

गिनाई AAP की उपलब्धियां 

जब केजरीवाल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कामकाज में व्यापक सुधार कर सकते हैं, तो भाजपा और कांग्रेस छत्तीसगढ़ में ऐसा क्यों नहीं कर सकते, उन्होंने पूछा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में AAP सरकार की उपलब्धियों को लेकर भी बात की।

AAP ने छत्तीसगढ़ में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पहली बार किस्मत आजमाई और कुल 90 सीटों में से 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, लेकिन खाता खोलने में नाकाम रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.