नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दुनिया की दिग्गज कार्ड कंपनी मास्टरकार्ड के नॉन- फंजिबल टोकन (NFT) प्रोडक्ट प्रमुख सात्विक सेठी (Satvik Sethi) ने इस्तीफा दे दिया है। खास बात यह है कि उन्होंने ये इस्तीफा एनएफटी टोकन के रूप में दिया है। कंपनी से इस्तीफे की जानकारी सेठी ने खुद ट्वीट करके दी।

सेठी ने ट्वीट्स की एक सीरीज में अपने फैसले के बारे में बताते हुए कहा कि उनके लिए यह फैसला आसान नहीं है। उन्होंने लंबे समय तक कंपनी में उपेक्षित महसूस किया। अब वे अपना सारा ध्यान वेब 3 पर केंद्रित करना चाहते हैं।

इस्तीफा किया पब्लिक

एनएफटी के रूप में दिए गए इस इस्तीफे को सेठी ने पब्लिक कर दिया है। कोई भी आसानी से 0.023 एथर या 38 डॉलर देकर खरीद सकता है। अब तक उन्हें 95 समर्थकों से 3,610 डॉलर मिले हैं।

न्यूयॉर्क से लंदन हुआ था ट्रांसफर

मास्टर कार्ड की ओर से सेठी का न्यूयॉर्क से लंदन ट्रांसफर कर दिया गया था। इसके साथ वे कंपनी द्वारा वेतन में 40 प्रतिशत की कटौती करने से हैरान थे। हालांकि, सेठी ने अपनी सैलरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

इसके साथ उन्होंने अपने प्रति कंपनी के व्यवहार की अलोचना की है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मैं गलत प्रबंधन प्रक्रियाओं, आंतरिक अक्षमता के कारण उत्पीड़न और भावनात्मक संकट का शिकार था। इसके साथ ही कहा कि ऐसे कई महीने गुजरे, जब मुझे कंपनी की ओर से वेतन तक नहीं दिया गया। इसके लिए मुझे कई बार कंपनी के प्रबंधन से निवेदन करना पड़ा था।

कौन है सात्विक सेठी?

सात्विक सेठी बिंघमटन यूनिवर्सिटी के 2020 बैच ग्रेजुएट है। यूनिवर्सिटी में एनएफटी में उनके कार्य को लेकर grandiose की उपाधि दी गई है। सेठी कॉलेज के बाद ही क्रेडिट कार्ड कंपनी से जुड़ गए थे।

ये भी पढ़ें-

भारत में बढ़ी Apple iPhone की बिक्री, 2022 में इतने प्रतिशत का हुआ इजाफा

क्या है वित्त मंत्री की Mahila Samman Saving Certificate स्कीम, निवेश करने से कितना होगा लाभ? जानें सब कुछ

 

Edited By: Abhinav Shalya