Move to Jagran APP

भारत में बढ़ी Apple iPhone की बिक्री, 2022 में इतने प्रतिशत का हुआ इजाफा

Apple iPhone भारतीय बाजार में ऐपल की बिक्री में दोहरे अंकों में बढ़त देखने को मिली है। कंपनी ने 2022 की चौथी तिमाही में कुल 20 लाख बेचे हैं। साथ ही कंपनी जल्दी ऐपल स्टोर लॉन्च कर सकती है। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Sat, 04 Feb 2023 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 11:41 AM (IST)
भारत में बढ़ी Apple iPhone की बिक्री, 2022 में इतने प्रतिशत का हुआ इजाफा
Apple sales twenty lakh iPhone sold in 2022

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी ऐपल भारत में बिक्री लगातार को लेकर नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। कंपनी बिक्री दोहरे अंकों में बढ़ रही है। इस खुशी जताते हुए ऐपल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने कहा कि कंपनी की भारतीय बाजार से आय ने एक और नया रिकॉर्ड बना लिया है, जिस तरह का हमने प्रदर्शन किया है, उससे हम काफी खुश हैं।

loksabha election banner

इसके साथ कुक ने देश में ऐपल स्टोर का इंतजार कर रहे आईफोन लवर्स को खुशखबरी दी। कंपनी भारत में अपना रिटेल स्टोर खोलने की योजना पर कार्य कर रही है और जल्दी ही हमें देश में ऐपल स्टोर देखने को मिल सकता है। ये खबर ऐसे समय पर है, जब भारत में ऐपल की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़त हुई है।

मुबंई में लॉन्च होगा ऐपल स्टोर

कुक ने कहा कि भारतीय बाजार पर हमाने पूरा ध्यान केंद्रित किया हुआ है। 2020 में हम वहां ऑनलाइन स्टोर लॉन्च कर चुके हैं। जल्द ही रिटेल स्टोर को लॉन्च करेंगे। बता दें, ऐपल भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में अपना पहला फिजिकल स्टोर खोलने पर तेजी से काम कर रहा है।

इसके साथ उन्होंने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट्स को किफायती बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं, जिससे लोगों को अधिक से अधिक विकल्प मिल सकें।

ऐपल के हर सेगमेंट में ग्रोथ

ऐपल के सीएफओ लुका मेस्त्री ने बाताया कि वियतनाम, थाईलैंड, इंडोनेशिया, भारत, ब्राजील और मैक्सिको जैसे विकासशील बाजारों में बिक्री में दोहरे अंकों के साथ इजाफा हो रहा है।

भारत में 20 लाख आईफोन बिके

सीएमआर के डाटा के मुताबिक, 2022 की चौथी तिमाही में ऐपल की बिक्री में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। कंपनी ने इस दौरान करीब 20 लाख आईफोन की बिक्री की। 2022 में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 11 प्रतिशत बढ़कर 5.5 प्रतिशत हो गई है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

Startups के लिए खास रहा Budget 2023, गिरती फंडिंग के बीच सरकार ने खोले ये रास्ते

New Tax Regime: नई टैक्स व्यवस्था में सरकार ने खोला खजाना, करदाताओं को हो रहा इतना फायदा

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.