Move to Jagran APP

Bank of Baroda की Special FD Scheme में मिल रहा जबरदस्त रिटर्न, साथ में मिल रही ये विशेष सुविधा

Bank of Baroda Special FD Scheme अगर आप एफडी पर अच्छा रिटर्न चाहते हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा की इस स्कीम में पैसा लगाएं। बैंक ने कुछ दिन पहले दो विशेष जमा योजनाएं शुरू की हैं जिनमें निवेश करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Mon, 07 Nov 2022 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 07 Nov 2022 05:55 PM (IST)
Bank of Baroda की Special FD Scheme में मिल रहा जबरदस्त रिटर्न, साथ में मिल रही ये विशेष सुविधा
Bank of Baroda (BoB) unveils special FD scheme

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Bank of Baroda Special FD Scheme: अगर आप बैंक एफडी पर बेहतर रिटर्न हासिल करना चाहते हैं तो बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की योजनाओं में निवेश कर सकते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक ने हाल के दिनों में कई ऐसी स्कीम शुरू की है जो निवेशकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकती हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ौदा तिरंगा जमा योजना और बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना शुरू की है, जिसमें 7.50% प्रति वर्ष तक का ब्याज दिया जा रहा है।

loksabha election banner

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बड़ौदा तिरंगा जमा योजना की ब्याज दरें 1 नवंबर से प्रभावी हैं। आपको बता दें कि आरबीआई द्वारा रेपो दरों में बदलाव के बाद हाल के दिनों में कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की बड़ौदा एडवांटेज रिटेल टर्म डिपॉजिट स्कीम (नॉन-कॉलेबल) पर ब्याज दरों में नॉन-कॉलेबल प्रीमियम को 0.15% प्रति वर्ष से बढ़ाने के परिणामस्वरूप 10 आधार अंकों की बढ़ोतरी की गई है।

बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना

बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना उच्च ब्याज दर और सुनिश्चित रिटर्न की पेशकश करती है। बैंक ने ग्राहकों को और अधिक लाभ प्रदान करते हुए रिटेल टर्म डिपॉजिट पर नॉन-कॉलेबल प्रीमियम को 0.15% से बढ़ाकर 0.25% करने का निर्णय लिया है। धारा 80C, 80D और 10(10D) के तहत इस प्लान के तहत टैक्स में छूट भी मिलती है।

399 दिनों की बड़ौदा तिरंगा प्लस जमा योजना पर BoB आम जनता के लिए 6.75% का ब्याज दे रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की सीमा 7.25 होगी। इस एफडी को समय से पहले तोड़ा जा सकता है। जो एफडी पूरी होने से पहले नहीं तोड़ी जा सकती, उस पर आम जनता, NRE/NRO जमाकर्ता को 7 फीसद की ब्याज दर मिलेगी, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसद की ब्याज दर मिलेगी।

बड़ौदा तिरंगा जमा योजना

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बड़ौदा तिरंगा जमा योजना की ब्याज दरें भी 1 नवंबर से प्रभावी हैं। यह योजना 444 दिनों और 555 दिनों की दो अवधि के साथ आती हैं। 444 दिनों में परिपक्व होने वाली और पहले तोड़ी जा सकने वाली एफडी जमा पर, BoB आम जनता के लिए 5.75% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.25% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 555 दिनों में परिपक्व होने वाली प्री मेच्योर एफडी जमा पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.00% और 6.50 की दर से ब्याज मिलेगा। 444 दिनों में परिपक्व होने वाली समय से पहले न तोड़ी जाने वाली एफडी पर बैंक 6.00% और 6.50% के स्टैंडर्ड इंटरस्ट की पेशकश कर रहा है, जबकि 555 दिनों में परिपक्व होने पर आम जनता के लिए 6.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.75% ब्याज मिलेगा।

बड़ौदा एडवांटेज सावधि जमा

बड़ौदा एडवांटेज सावधि जमा पर बैंक ने 1 नवंबर से अपनी ब्याज दरों में भी संशोधन किया है। 1 वर्ष से 399 दिनों में परिपक्व होने वाली जमा पर BoB आम जनता के लिए 5.75 फीसद से 7.00 और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.25 से 7.50 फीसद तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बड़ौदा एडवांटेज सावधि जमा 399 दिनों में परिपक्व होने पर आम जनता के लिए अधिकतम 7.00 और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50 फीसद की अधिकतम ब्याज दर मिलेगी।

(यह लेख प्राप्त सूचनाओं पर आधारित है। निवेश करने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करें।)

ये भी पढ़ें-

Post Office Savings Schemes: इस सरकारी स्कीम में 123 महीने में हो रहा पैसा डबल, ब्याज दर बढ़ने का हुआ फायदा

FD Interest Rates: ये बैंक फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर दे रहे हैं सबसे अधिक ब्याज, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.