Move to Jagran APP

Vodafone CEO Nick Read: वोडाफोन समूह के सीईओ निक रीड ने पद छोड़ा, मार्गेरिटा डेला वैले होंगे अंतरिम प्रमुख

निक रीड ने अपने इस्तीफे का एलान करते हुए कहा कि वोडाफोन में अपने करियर के 20 से अधिक वर्षों का समय बिताना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमने पूरे यूरोप और अफ्रीका में ग्राहकों और समाज के लिए बेहतर किया है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 07:22 PM (IST)
Vodafone CEO Nick Read: वोडाफोन समूह के सीईओ निक रीड ने पद छोड़ा, मार्गेरिटा डेला वैले होंगे अंतरिम प्रमुख
Vodafone Group CEO Nick Read to Resign soon

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Vodafone CEO Nick Read: वोडाफोन समूह ने सोमवार को बताया कि सीईओ निक रीड इस वर्ष के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे। वे चार वर्ष से कंपनी में प्रमुख पदों पर रहे थे। कंपनी की मुख्य वित्तीय अधिकारी मार्गेरिटा डेला वैले को समूह का अंतरिम सीईओ बनाया गया है। 31 दिसंबर को पद छोड़ने के बाद रीड 31 मार्च 2023 तक बोर्ड में सलाहकार बने रहेंगे। घरेलू दूरसंचार कंपनी वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड, वोडाफोन समूह की कंपनी है।

loksabha election banner

अपने चार वर्षों के कार्यकाल के दौरान रीड ने मोबाइल समूह का वोडाफोन का नेतृत्व किया। उन्होंने यूरोप और अफ्रीका पर अपना ध्यान बढ़ाने के लिए संपत्तियां बेचीं और अपने टावरों के बुनियादी ढांचे को एक अलग इकाई में बदल दिया। लेकिन तमाम बदलावों के बावजूद इसके शेयरों में गिरावट बनी रही और समूह की हालात लगातार खराब होती गई।

एक बयान में निक रीड कहा कि मैं बोर्ड से सहमत हूं कि अब एक नए नेता को सौंपने का सही समय है जो वोडाफोन को फिर से ताकतवर कंपनी के रूप में वापस ला सकता है।

सलाहकार की भूमिका में निक रीड

निक रीड 31 मार्च 2023 तक बोर्ड के सलाहकार के रूप में उपलब्ध रहेंगे। अंतरिम समूह मुख्य कार्यकारी नियुक्त किए जाने के अलावा, मार्गेरिटा डेला वैले भी समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में काम करते रहेंगे। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि बोर्ड ने एक नए मुख्य कार्यकारी की तलाश की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

निक रीड 2001 में वोडाफोन समूह में शामिल हुए थे।  2018 में सीईओ के रूप में उनकी नियुक्ति उन्होंने स्थानीय, क्षेत्रीय और वैश्विक कार्यकारी भूमिकाएं निभाईं। वोडाफोन में शामिल होने से पहले उन्होंने यूनाइटेड बिजनेस मीडिया पीएलसी और फेडरल एक्सप्रेस वर्ल्डवाइड के साथ वरिष्ठ पदों पर कार्य किया।

क्या कहा निक रीड ने

निक रीड ने अपने इस्तीफे का एलान करते हुए कहा कि मैं बोर्ड से सहमत हूं कि यह एक नए नेता को जिम्मेदारी सौंपने का समय है जो वोडाफोन की ताकत का फिर से निर्माण कर सके और महत्वपूर्ण मौकों को भुना सके।

ये भी पढ़ें-

Bank of Baroda की Special FD Scheme में मिल रहा जबरदस्त रिटर्न, साथ में मिल रही ये विशेष सुविधा

जल्द समाप्त होने वाली हैं अधिक ब्याज देने वाली ये FD Schemes, मिल रहा 7.5 प्रतिशत तक रिटर्न

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.