Move to Jagran APP

Tulsi Tanti के निधन के बाद धड़ाम हुआ Suzlon Energy का शेयर, 11 अक्टूबर को आने वाला है राइट्स इशू

Suzlon Energy Share Price तुलसी तांती (Tulsi Tanti) के निधन के बाद सोमवार को सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर की कीमत में बड़ी गिरावट हुई है। तुलसी तांती का निधन बीते शनिवार को कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ था।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 02:46 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 02:46 PM (IST)
Tulsi Tanti के निधन के बाद धड़ाम हुआ Suzlon Energy का शेयर, 11 अक्टूबर को आने वाला है राइट्स इशू
Suzlon Share price crash after Tulsi Tanti death

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारत की बड़ी विंड एनर्जी कंपनी सुजलॉन एनर्जी का शेयर सोमवार को करीब 14 प्रतिशत तक गिर गया। शेयर की कीमत में ठीक कंपनी के संस्थापक तुलसी तांती की मृत्यु के बाद कमी आई है। कल रविवार को सुजलॉन एनर्जी ने बताया था कि कंपनी के एमडी तांती की अहमदाबाद से पुणे जाते समय कार्डियक अरेस्ट के कारण मृत्यु हो गई थी।

loksabha election banner

बता दें, एनएसई पर सोमवार को कंपनी का शेयर 13.79 प्रतिशत गिरकर 7.50 रुपये पर आ गया था। इससे पहले के कारोबारी सत्र में शेयर 8.70 पर बंद हुआ था। खबर लिखे जाने तक शेयर रिकवर करके 7.90 के आसपास कारोबार कर रहा है। तांती की मृत्यु ऐसे समय पर हुई है, जब कंपनी का 1,200 करोड़ रुपये राइट्स इशू 11 अक्टूबर को खुलने वाला है।

तांती शनिवार को अहमदाबाद में कंपनी के आने वाले राइट्स इशू को लेकर बैठके कर रहे थे। गाड़ी में उन्हें अचानक से बेचैनी हुई, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले उनकी मृत्यु हो गई थी।

विंड एनर्जी सेक्टर में स्थापित किया दबदबा

तुलसी तांती को भारत का 'विंड मैन' कहा जाता है। उन्होंने 1995 में भारत में विंड एनर्जी कंपनी सुजलॉन लिमिटेड की स्थापना की थी। उस समय बाजार पर विदेशी कंपनियों का दबदबा था। कंपनी के ऑपरेशन भारत के पूरी दुनिया के अलग- अलग देशों में फैले हुए हैं। कंपनी ने भारत के साथ यूरोपीय देशों में भी आरएंडडी सेंटर्स स्थापित किए हैं।

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

तुलसी तांती की मृत्यु पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त करते हुए कहा था कि वे एक अग्रणी कारोबारी थे, जिन्होंने भारत की आर्थिक प्रगति में योगदान दिया और देश को मजबूत बनाया। उनके अचानक चले जाने से मैं दुखी हूं। उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। ओम शांति।

ये भी पढ़ें-

PayU ने कैंसिल किया BillDesk का अधिग्रहण, खटाई में पड़ी 4.7 अरब डॉलर की डील

Manufacturing PMI लगातार 15वें महीने 50 के ऊपर, दुनिया में मंदी की आशंका के बीच अच्छा प्रदर्शन कर रहा भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.